अनशनकारियों के पंडाल में एक अनियंत्रित ट्रेक्टर घुसा,कोई अनशनकारी घायल।


चांडिल (शशि भूषण महतो) : सरायकेला खरसावां जिला के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के एकमात्र बहुउद्देशीय परियोजना चांडिल डैम के विस्थापित अपने हक लड़ाई लड़ रहा। वहा आज दिन के करीब 3 बजे एक सनसनी खेज घटना सामने आया,एक अवेध बालू गिट्टी लदे ट्रक्टर अनशनकारियों के पंडाल में ट्रकटर संख्या JH 05 CX 7005 अनियंत्रित होकर जा घुसा। जिससे अनशनकारियों में से कुछ लोग बुरी तरह घायल हो गये हैं साथ ही अनशनकारियों के वाहन ट्रकटर के चपेट आने से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।। वही आंदोलनकारी चंद्र प्रकाश सहदेव ने बताया की एक साजिश के तहत आंदोलन कारियो का आंदोलन को कुचलने की मंशा से ट्रकटर को अनशनकारियों के पंडाल में चढ़ाया गया हे,जिसमे 4 आंदोलनकारी गंभीर रूप से घायल हुए हे। 
पिछले 7 दिनों से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन में बैठे 116 गांव विस्थापित अपनी मांगों को लेकर अडिग थे , प्रशासन द्वारा अनशनकारियों को समझाने कि कोशिश कि गई परन्तु अनशनकारियों से पता चला जब वे अपने मुद्दे पर अडिग रहे तो स्वर्णरेखा बहुउद्देशीय परियोजना के अधिकारियों द्वारा षड्यंत्र के तहत अनशनकारियों को जान से मारने को कोशिश की गई । पिछले 3 दिनों से यहां के जे. ई (प्रदीप) के आदेश से करंट का कनेक्शन भी काट दिया गया था फिर भी अनशनकारियों ने अहिंसात्मक रूप से अनशन को जारी रखा और अंततः 116 गांव विस्थापितों के हित में बैठे अनशनकारियों पर उनके विभाग द्वारा जो परियोजना चल रही है उसके माध्यम से ट्रैक्टर को तीव्र गति से ले जाकर पलट दिया। 
घटना का सूचना मिलते ही चांडिल थाना प्रभारी अजीत कुमार अपना दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे । जहा उग्र आंदोलनकारियो को समझाने का प्रयास किया,आंदोलनकारियों ने सड़क पर डटे रहे। स्वर्णरेखा परियोजना कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को अपने कार्यालय से निकलने नहीं दिया जा रहा हे। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पर पहुंचकर सड़क जाम हटाने के लिए समझाए गए लेकिन लोग आड़े रहे।उन्होंने कहा की ट्रकटर को जब्त कर लिया गया हे एवं मालिक व चालक पर आवश्यक करवाई की जाएगी। घटना में घायल हुए लोगों के नाम :- राकेश महतो (रसुनिया ) , खेत्रमोहन गोराई ( कल्याणपुर) , निरंजन महतो ( कल्याणपुर) , सीताराम गोराई ( कल्याणपुर) , भागीरथ गोराई ( कल्याणपुर) ,चंद्रमोहन गोराई ( कल्याणपुर), सुदर्शन गोराई ( कल्याणपुर), महादेव गोराई( कल्याणपुर), रूपेश वर्मा( ईचागढ़), मेघनाथ रजवार ( ईचागढ़) , प्रशांत महतो( जानूम)।
मौके पर गोपेश महतो,आसू कालिंदी,रिंकू महतो,प्रकाश गुप्ता,चंद्र प्रकाश सहदेव,भवन महतो सहित सभी आंदोलनकारी उपस्थित थे।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--