--ADVERTISEMENT--

तिरूलडीह में हुए शहीदो के परिजनों को नौकरी देने का किया मांग,Demanded to give jobs to the families of the martyrs in Tiruldih


ईचागढ़
- सरायकेला खरसावां जिला के ईचागढ़ के तत्कालीन प्रखंड मुख्यालय तिरूलडीह गोलीकांड में शहीद हुए अजीत, धनंजय महतो के परिजनों को नौकरी की मांग विधायक सविता महतो ने विधानसभा में उठाया।
विधायक सविता महतो ने शनिवार को विधानसभा के पटल पर शून्य काल में शहीदों के परिजनों को नौकरी व आंदोलन में शामिल छात्र व ग्रामीणों को आंदोलनकारी का दर्जा देने का मांग किया है। उन्होंने विधानसभा को अवगत कराते हुए कहा कि विगत 21 अक्टूबर 1982 को तिरुलडीह गोलीकांड में शहीद अजीत, धनंजय महतो के परिजनों को नौकरी व घायल सर्वेश्वर महतो व खगेन महतो और चालीस निर्दोश छात्रों व ग्रामीणों को नामजद अभियुक्त बनाकर जेल भेजा गया था। विधायक ने आसन के माध्यम से सरकार से उक्त छात्र आंदोलन में मृतको के आश्रितों को सरकारी नौकरी तथा आंदोलन में जेल की सजा काटने वाले छात्रो व ग्रामीणों को चिन्हित कर उन्हें आंदोलनकारी घोषित करने तथा उन्हें पेंशन एवं अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की मांग कीया है। विधायक सविता महतो की लगातार विधानसभा में क्षेत्र का ज्वलंत मुद्दों को उठाए जाने से ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। झामुमो प्रखंड अध्यक्ष निताई उरांव ने कहा कि विधायक द्वारा विधानसभा सत्र में ईचागढ़ में महिला महाविद्यालय, चांडिल अनुमंडल अस्पताल को चालू कराने, कुकड़ु में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय को चालू कराने, अस्पतालों में चिकित्सकों का बहाली सहित तिरूलडीह गोलीकांड में शहीद अजीत धनंजय महतो एवं आंदोलनकारियों का मामला उठाया गया। जो आज तक किसी ने विधानसभा पटल पर उठाने का जरूरत ही महसूस नहीं किया था। उन्होंने कहा कि विधायक के प्रयास काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि ईचागढ़ विस क्षेत्र में विकास की गंगा बहेगी ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--