--ADVERTISEMENT--

एक साल के अंदर बनेगी अर्का जैन जाने वाली मुख्य सड़क : चंपई सोरेन, The main road leading to Arka Jain will be built within a year: Champai Soren

गम्हरिया - अर्का जैन विश्वविद्यालय गम्हरिया का द्वितीय दीक्षांत समारोह विश्वविद्यालय परिसर में शनिवार को आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड सरकार के आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन उपस्थित थे। समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित अर्का जैन विश्वविद्यालय क्षेत्र के लोगों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवा रहा है। 

छात्रों का प्लेसमेंट भी हो रहा है। कहा कि वे इस विश्वविद्यालय के साथ शुरू से जुड़े हुए है। उनके क्षेत्र में यह विश्वविद्यालय झारखंड का नाम बढ़ा रही है। ऐसे ही विश्वविद्यालयों से स्थानीय लाेगों को रोजगार मिलेगा और ग्रामीण क्षेत्र व समाज का विकास होगा। मंत्री ने कहा कि अनुशासित छात्र ही समाज, राज्य और देश का निर्माण करते हैं। अर्का जैन विश्वविद्यालय छात्रों में कौशल का विकास कर रहा है।

इस विश्वविद्यालय से यहां के उद्योग धंधों को भी फायदा होगा। उन्होंने अर्का जैन विश्वविद्यालय की ओर आने वाली मुख्य सड़क का निर्माण एक साल के अंदर कर देने की घोषणा की। इस समारोह में 1035 यूजी, पीजी, डिप्लोमा छात्रों के बीच डिग्री बांटी गई तथा 22 छात्रों को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व कुलपति डॉ0 एसएस रजी ने किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड स्टेट बार काउंसिल के उपाध्यक्ष सह विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य राजेश कुमार शुक्ल, निदेशक अमित श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे। समारोह का संचालन डॉ मनोज पाठक ने किया, जबकि तथा धन्यवाद ज्ञापन छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष सह निदेशक परिसर डॉ0 अंगद तिवारी ने किया। इस मौके पर संस्थान के सभी प्राध्यापक, कर्मचारी व काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--