--ADVERTISEMENT--

सुंदरनगर : हाइटेंशन से महिला की मौत के बाद मुआवजा नहीं मिलने पर सड़क जाम की चेतावनी, Sundernagar: Warning of road jam if compensation is not received after the death of a woman from high tension

 

जमशेदपुरसुंदरनगर के कदमडीह गांव की रहनेवाली झुन्नु महतो की हाइटेंशन तार की चपेट में आने से गुरुवार की रात मौत हो गयी थी। घटना के बाद विभाग की ओर से किसी तरह का मुआवजा नहीं दिये जाने पर गांव के लोगों ने शव के साथ सड़क जाम करने की चेतावनी दी है। गांव के लोग पोस्टमार्टम होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

महिला का है भरा-पूरा परिवार : झुन्नु महतो (4) के घर में पति के अलावा तीन बच्चे हैं। पति मजदूरी कर घर परिवार चलाते हैं। गांव के लोगों ने बताया कि कदमडीह के स्थानीय बिजली मिस्त्री में जितेन और चंदन है। किसी तरह की भी खराबी आने पर दोनों को ही गांव के लोग फोन कर बुलाते हैं लेकिन वे समय पर कोई भी काम नहीं करते हैं।

बिना पैसा के नहीं होता है काम : गांव के लोगों ने आरोप लगाया है कि चंदन और जितेन बिना पैसा लिये कोई भी बिजली का काम नहीं करते हैं, जबकि उन्हें सरकारी कार्य में किस तरह का पैसा नहीं लेना चाहिये। गांव के लोगों ने दोनों स्थानीय मिस्त्री को हटाकर उसके स्थान पर किसी दूसरे को जिम्मा देने की मांग की गयी है।

जेई ने कहा कि 5 लाख मुआवजा के लिये बनी है सहमति : इधर बिजली विभाग के जेई से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि बिजली विभाग की ओर से पांच लाख रुपये मुआवजा देने की सहमति बन गयी है। विभाग की ओर से इसके लिये विभागीय पत्र भी जारी कर दिया गया है। हर हाल में झुन्नु के परिवार के सदस्यों को पांच लाख रुपये विभाग की ओर से मुआवजा देने का काम किया जायेगा।

प्रवचन सुनकर घर लौटते समय हुई थी घटना: कदमडीह गांव के लोगों ने बताया कि झुन्नु महतो गोड़ाडीह मैदान में आयोजित प्रवचन का कार्यक्रम से रात के समय लौट रही थी। इस बीच ही सड़क पर हाई टेंशन तार गिरा हुआ था। वह देख नहीं सकी थी और बिजली तार की चपेट में आ गयी थी। घटना के बाद झुन्नु की मौत हो गयी थी। घटना के बाद खुद जेई घटनास्थल पर पहुंचे थे और गांव के लोगों को मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया था।

 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--