हुगली में शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच हुए पथराव में भाजपा विधायक घायल || BJP MLA injured in stone pelting between two groups during procession in Hooghly


कोलकातापश्चिम बंगाल में रामनवमी के दिन हुई हिंसा के बाद से ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. हावड़ा और उत्तरी दिनाजपुर में हुई हिंसा के बाद आज हुगली में हिंसा का मामला सामने आया है. हुगली में रामनवमी थीम पर आयोजित शोभायात्रा के दौरान जमकर हिंसा हुई है. यह शोभायात्रा बीजेपी की ओर से आयोजित की गई थी. शोभायात्रा के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए. पथराव के दौरान बीजेपी के एक विधायक घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हुगली के रिशरा में शोभायात्रा के दौरान जमकर पथराव हुआ

पथराव से बचने के लिए कुछ लोगों को सुरक्षित स्थानों की तलाश में दौड़ते भी देखा गया. साथ ही इस दौरान आगजनी की गई. हिंसा में बीजेपी विधायक बिमन घोष भी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिशरा के हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. साथ ही इलाके में अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. शोभायात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष भी शामिल हुए थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शोभायात्रा में डीजे के साथ तेज आवाज में संगीत बजाया गया और मस्जिद के सामने तलवारें लहराई गईं. सूत्रों ने कहा कि शोभायात्रा तय समय से देरी से शुरू हुई थी. साथ ही पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिंसा उस वक्त शुरू हुई जब इलाके में मस्जिद को निशाना बनाने की अफवाह फैली. इससे पहले, रामनवमी पर गुरुवार को हावड़ा और उत्तर दिनाजपुर में जमकर हिंसा हुई थी. दोनों जगहों पर रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच मारपीट और पथराव की घटनाएं हुई थीं. साथ ही उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. तनाव को देखते हुए हिंसा प्रभावित इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. हालांकि पुलिस ने कहा है कि हुगली से करीब 40 किलोमीटर दूर हावड़ा में स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है. सुबह से ट्रैफिक की आवाज शुरू होते ही दुकानें और बाजार खुल गए.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--