ककबती सतिया के संगम स्थल पर मिली शिवलिंग , जानिए पूरी खबर - || Shivling found at the confluence of Kakbati Satiya, know the full news


सोनाहातू (अवधेश महतो) : सोनाहातू प्रखंड के बारेंदा पंचायत अंतर्गत सतीघाट के पास स्वर्णरेखा नदी पर ककबती सतिया के संगम स्थल पर शिवलिंग मिला है। गांव के चार पांच व्यक्ति भैंसा चराने के लिए नदी किनारे गए हुए थे, जिसमे से एक व्यक्ति पानी पीने के लिए नदी के अंदर गए तो अचानक नदी के अंदर पत्थर के बीच में शिवलिंग देखा तभी और साथियों को बुलाया।
जैसे ग्रामीणों का पता चला नदी के अंदर शिवलिंग देखने को मिला है, तो वैसे ही यह खबर आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई। लोगों को इस बारे में पता चला तो वह इसके दर्शन के लिए आने लगे काफी संख्या में श्रद्धालु शिवलिंग के उठने से इन दिनों पूजा – अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ हो रही है।

दूर – दराज से पूजन व दर्शन के लिए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। सोमवार को शिव पूजा के दिन होने से अधिक भीड़ रही। स्थानीय कल्याणटांड़ के ग्रामीणों ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूजन सामग्री की दूकानें भी लगाई है। वहीं, मुफ्त में श्रद्धालुओं को खिचड़ी खिलाने की भी व्यवस्था की गई है और ठहरने के लिए प्रबंध किया गया है।

इधर पूर्व शिक्षक माधव सिंह मुंडा, समाजसेवी शिशुपाल महतो, रविंद्र नाथ महतो, दिलीप महतो, वृंदावन सिंह मुंडा, तुलसी प्रसाद महतो, घासीराम महतो, नरेश महतो आदि ग्रामीण यहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लगे हुए हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--