--ADVERTISEMENT--

72 लाख रुपए की लागत से अनुमंडल अस्पताल में निर्माण हो रहा है चहारदीवारी, लगाई जा रही है निम्नस्तर के ईट, मजदूरों को कम दिया जा रहा मजदूरी | Boundary wall is being constructed in the subdivision hospital at a cost of Rs. 72 lakhs, low quality bricks are being used, labourers are being paid less wages


Chakradharpur : पश्चिमी सिंहभूम जिला के चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में भवन निर्माण विभाग की ओर से 72 लाख रुपए की लागत से चहारदीवारी का निर्माण हो रहा है. जिसमें संवेदक द्वारा निम्नस्तर ईट का उपयोग किया जा रहा है. साथ ही चहारदीवारी निर्माण में कार्य करने वाले मजदूरों का हक भी मारी जा रही है. मजदूरों को सरकारी दर से मजदूरी देने के बजाय काफी कम मजदूरी दी जा रही है. चहारदीवारी में पिलर लगाया जा रहा है. 

जिसमें 4 फीट गड्ढा खोद कर फाउंडेशन देना है. लेकिन संवेदक द्वारा 2 से 3 फिट ही गड्ढा खोदकर पिलर दिया जा रहा है. निम्नस्तर के ईट का उपयोग होने से चहारदीवारी मजबूत नहीं होगी. संवेदक द्वारा लगाया जा रहे ईट पूरी तरह खस्ता हाल है. इतना ही नहीं निर्माण दिन चहारदिवारी में पानी तक डाली नहीं जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि चहारदीवारी निर्माण में केवल लूट मची हुई है. संबंधित विभाग के अधिकारी कार्य का निरीक्षण तक नहीं करते हैं. 

स्थानीय लोगों ने कहा कि वर्षों के बाद अनुमंडल अस्पताल में चहारदिवारी का निर्माण हो रहा है. निर्माण बेहतर ढंग से किया जाए. अन्यथा संवेदक के विरुद्ध उपायुक्त से शिकायत की जाएगी. इस संबंध में संवेदक अभिषेक पोद्दार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि भवन निर्माण विभाग का आदेश है कि चहारदीवारी निर्माण में दो नंबर ही ईट लगाने का आदेश हैं. इसलिए दो नंबर लगाया जा रहा हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--