--ADVERTISEMENT--

कप्तान अनुराग संजय का शानदार शतक, रुंगटा माइंस ने मिश्रीलाल जैन ग्रुप को हराया , Captain Anurag Sanjay scored a brilliant century, Rungta Mines defeated Mishrilal Jain Group

Chakradharpur : झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित जे० एस० सी० ए० अंतर संस्थानिक लीग, 2032-24 के अंतर्गत आज खेले गए ग्रुप-सी के अंतिम लीग मैच में रुंगटा माइंस लिमिटेड चाईबासा ने कप्तान अनुराग संजय पुर्ति एवं अरविंद कुमार की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मिश्रीलाल जैन ग्रुप चाईबासा को एकतरफा मुकाबले में 84 रनों से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए। 

चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए इस मैच के टॉस रुंगटा माइंस लिमिटेड के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी रुंगटा माइंस की टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब मैच के पहले ही ओवर में शून्य के स्कोर पर उद्घाटक बल्लेबाज कुमार करण गौरव सिंह की गेंद पर हृतिक कुमार के हाथों कैच आउट हो गए। परंतु दूसरे विकेट के लिए बामहस्त बल्लेबाज अरविंद कुमार एवं जयप्रकाश राजपूत ने मात्र 3.4 ओवर में 52 रनों की साझेदारी निभाकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। इसी स्कोर पर जयप्रकाश राजपूत तीन चौकों एवं दो छक्कों की मदद से मात्र दस गेंदों का सामना करते हुए 25 रन बनाकर साकेत कुमार सिंह की गेंद पर डेविड सागर मुंडा के हाथों लपक लिए गए।

 जयप्रकाश के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान अनुराग संजय पुर्ति एवं अरविंद कुमार ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया और तीसरे विकेट के लिए मात्र नौ ओवर में 116 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया। 13वें ओवर में 168 रन के स्कोर पर अरविंद कुमार बड़े दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 99 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर साकेत कुमार की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए और मात्र एक रन से शतक बनाने से वंचित रह गए। अपने 99 रनों की पारी के लिए अरविंद कुमार ने मात्र 39 गेंदों का सामना किया और चार चौके एवं बारह गगनचुंबी छक्के लगाए। अरविंद के आउट होने के बाद भी अनुराग ने आक्रमक बल्लेबाजी जारी रखते हुए निर्धारित बीस ओवर में टीम के स्कोर को आठ विकेट के नुकसान पर 283 रन तक पहूँचा दिया जो इस प्रतियोगिता का अब तक का सर्वाधिक स्कोर है। अनुराग संजय ने दस चौकों एवं नौ छक्कों की सहायता से 110 रनों की बेहतरीन पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुआ। सत्यम यादव ने भी एक चौका एवं चार छक्कों की मदद से 29 रनों का योगदान दिया। 


मिश्रीलाल जैन ग्रुप की ओर से सबसे अच्छी गेंदबाजी साकेत कुमार सिंह ने की जिसने 43 रन खर्च कर तीन महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को चलता किया। गौरव सिंह एवं शुभम दूबे को एक-एक सफलता हाथ लगी। 
जीत के लिए निर्धारित बीस ओवर में 284 रनों के पहाड़ सा स्कोर का पीछा करने उतरी मिश्रीलाल जैन ग्रुप की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर पूरे बीस ओवर खेलकर सात विकेट के नुकसान पर 199 रन ही बना पाई और 84 रनों के अंतर से मैच गंवा बैठी। इस टीम की ओर से आमर्त्य चौधरी ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए छः चौकों एवं आठ छक्कों की मदद से 88 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में कृपा सिंधु चंदन ने 22 नाबाद रन, डेविड सागर मुंडा ने 21, साकेत कुमार सिंह ने 20, कप्तान सिद्धार्थ राज सिन्हा ने 12, गौरव सिंह ने 11 तथा रितिक कुमार ने 10 रनों का योगदान दिया। रुंगटा माइंस लिमिटेड की ओर से उत्कर्ष सिंह ने दो विकेट हासिल किए जबकि आदित्य पुष्कर, राज कोंडाकेल, कुमार करण, तन्मय तंतुबाई एवं अनुराग संजय पुर्ति को एक-एक सफलता हाथ लगी। 

ग्रुप लीग मैच की समाप्ति के बाद ग्रुप सी से अपने तीनों लीग मैच जीतकर सेरसा चक्रधरपुर की टीम बारह अंकों के साथ पहले पायदान पर रहने के कारण सुपर डिवीजन के लिए क्वालीफाई कर गई जबकि दो जीत तथा एक पराजय के साथ आठ अंक हासिल कर रुंगटा माइंस की टीम दूसरे स्थान पर रही और सुपर डिवीजन खेलने से चूक गई।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--