--ADVERTISEMENT--

Chakradharpur Breaking News: पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 10 लाख इनामी नक्सली अमित मुंडा को लगी है गोली , पुलिस ने घेर के रखा है जंगल में नक्सली को, सर्च अभियान जारी


✍️Rajeshwar Pandey
 

Chakradharpur News : पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षाबलों की कार्रवाई लगातार जारी हैं. गुरुवार को ट्राई जंक्शन सरायकेला, खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम जिले के कराईकेला थाना अंतर्गत सीमावर्ती क्षेत्र मैं बलियाडीह मैं नक्सली और सुरक्षा बलों के बीच 10 लाख के इनामी अमित मुंडा के दस्ते से मुठभेड़ में नक्सली बुधराम मुंडा को गोली लगने से मौत हो गई। जब कि इस मुठभेड़ में दस्ते में शामिल 10 लाख का इनामी नक्सली अमित मुंडा को गोली लगने की सूचना है .जिसे उसके साथी घायल अवस्था में अपने साथ लेकर भाग निकले हैं. घायल नक्सली अमित मुंडा का इलाज करने का प्रयास कर रहे हैं . इसकी सूचना पर पुलिस सभी संभावित इलाका की भी तलाशी शुरू कर दी है. हालांकि मुठभेड़ के बाद ट्राई जंक्शन सरायकेला, खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम जिले के पुलिस ने जंगल में नक्सली को घेर रखा है।

 पश्चिमी सिंहभूम जिला का एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि नक्सलियों के विरुद्ध पुलिस का अभियान निरंतर जारी रहेगा. किसी भी परिस्थिति में नक्सलियों को इलाके में पनपने नहीं दिया जाएगा.बता दे कि बुधवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि लोकसभा चुनाव के मध्य नजर प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ग्रुप के 10 लाख का इनामी अमित मुंडा, चमन, उर्फ लंबू, एवं प्रभात उर्फ मुखिया अपने दस्ते के साथ
 ट्राई जंक्शन इलाके में खुंटी और चाईबासा जिले क्षेत्र में मौजूद है। 

जो किसी विध्वंशक घटना को अंजाम दिया जा सकता है। चुनाव किस संवेदना शीलता को देखते हुए सूचना के सत्यापन के लिए चाईबासा पुलिस, खूंटी पुलिस या कोबरा बटालियन 209 के टीम को संयुक्त अभियान गठन करके रात्रि में सर्चिग पर निकले थे. इसी क्रम में गुरुवार दोपहर 12:30 बजे कराईकेला थाना अंतर्गत बलियाडीह एवं नवादा गांव के जंगली पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी । बाद में सुरक्षाबलों ने आत्मरक्षक के लिए मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। 

पुलिस और नक्सली के बीच लगभग 15 से 20 मिनट तक मुठभेड़ चला। इस दौरान सुरक्षाबलों को भारी देख नक्सली नक्सली घने जंगल का फायदा उठाते हुए भाग खड़े हुए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद पुलिस ने पहाड़ी क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया । जहां भाकपा माओवादी का एक शव पाया गया। साथ भारी संख्या में पिस्टल, मैगजीन,गोली और अन्य सामान पुलिस ने बरामद किया।हालांकि इस दौरान एक नक्सली को गोली लगने की भी सूचना है लेकिन वह जंगल के और भाग गया। मृतक की पहचान भा०क०पा० (माओ०) बुधराम मुण्डा के रूप में की गई है। जो माओवादी का एरिया कमांडर है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--