--ADVERTISEMENT--

Chakradharpur Breaking News : टाउन काली मंदिर में गंदगी फेंक कर एक बार फिर माहौल को खराब करने का कोशिश, सीसीटीवी में कैद हुई घटना, जांच में जुटी पुलिस

पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर शहर के प्रसिद्ध टाउन काली मंदिर में अज्ञात द्वारा रात के अंधेरे में मंदिर परिसर में एक बार फिर गदंगी फेंक माहौल को खराब करने का कोशिश किया गया है. इस घटना के बाद मंदिर प्रबंधक समिति ने रविवार को चक्रधरपुर थाना में शिकायत कर आरोपी पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. जानकारी के अनुसार चक्रधरपुर शहर के बीच स्थित टाउन काली मंदिर परिसर में शनिवार को रात्रि लगभग 1.58 मिनट पर एक महिला एन एच 75 रांची चाईबासा मुख्य मार्ग के तरफ से मंदिर के पास पहुंची। जहां उसकी हाथ में एक प्लास्टिक का थैला था।बाद में इधर-उधर देखने के बाद सुनसान सड़क दिखने के बाद महिला ने बंद गेट के बाहर से प्लास्टिक के थैले से गंदगी निकाल कर मंदिर परिसर में गेट के ऊपर से एक - एक कर दो बार फेंक कर मंदिर को गंदा करने का काम किया . लगभग 1 मिनट 12 सेकंड में इस तरह का घटना को अंजाम देकर महिला चली गई। रविवार सुबह जब मंदिर खुला तो मंदिर परिसर में गंदगी देखकर एक बार फिर लोगों में काफी आक्रोश हुआ। बाद में मंदिर समिति ने सीसीटीवी फुटेज को जांच किया तो पूरा मामला साफ हो गया।

 समिति के पास सीसीटीवी फूटेज में मंदिर के अन्दर गंदगी फेंकी गयी है उसका पूरा विवरण है. इसके बाद मंदिर संदिग्ध सीसीटीवी फूटेज को मंदिर प्रबंधक समिति के द्वारा चक्रधरपुर थाना को सौंप दिया गया है. इधर घटना का सूचना मिलते ही चक्रधरपुर थाना प्रभारी दलबल के साथ टाउन काली मंदिर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।पुलिस का कहना है की उनके द्वारा मामले की जांच की जा रही है. मामले में पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं, जल्द ही आरोपी को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी . बता दें कि चक्रधरपुर शहर के बीचो बीच स्थित टाउन काली मंदिर चक्रधरपुर और आसपास के लोगों के लिए गहरी आस्था का केंद्र है. यह मंदिर काफी पुराना है और इस मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पूजा करने आते हैं. ऐसे में लोगों का कहना है की मंदिर को दूषित और अछूत करने वाले जो भी लोग हैं उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि यह किसी के आस्था पर कुठाराघात है. इस तरह के मामलों से सामाजिक समरसता और सद्भावना को भी ठेस पहुंचती है. 

अगस्त 2023 में भी काली मंदिर में गंदगी फेंका गया था गंदगी

शहर के टाउन काली मंदिर में 2023 अगस्त महीने में भी गंदगी फेंक कर माहौल को बिगड़ने का कोशिश किया गया था। उसे समय भी मंदिर समिति द्वारा चक्रधरपुर थाना में लिखित शिकायत और सीसीटीवी फुटेज दिया था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण आरोपी का मनोबल बढ़ गया और एक बार फिर उसी तरह मंदिर परिसर में गंदगी फेंक कर माहौल को बिगड़ने का कोशिश किया गया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--