--ADVERTISEMENT--

Chakradharpur news update : मैट्रिक और इंटर पास छात्रों हेतु कैरिअर परामर्श सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया

कोल्हान नितिर तुरतुंग के कुचाई शाखा के स्टडी सेंटर सह लाइब्रेरी में कैरिअर मार्गदर्शन सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। आमतौर पर मैट्रिक और इंटर की परीक्षाओं के बाद छात्रों और अभिभावकों के मन में कैरिअर को लेकर हजारों स्वाल और चिंता रहती है। और उनकी इन्ही परेशानियों को आसान करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित की गई थी। इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम रुस्तम सोय ने 10वीं के बाद वणिज्य एवं कंप्यूटर साइंस पढ़ने के फायदे बताये, गोपाल कृष्णा सोय ने साइंस से सम्बंधित नौकरियों के बारे बताया, रामधन बाँकिरा ने कला एवं सिविल सेवा के साथ साथ P.HD तक के बारे में बताया। 

 रामचंद्र सोय ने फाॅर्स से सम्बन्धित जानकारी साझा की। विनोद कुमार हांसदा (इलेक्ट्रिकल इंजीनियर) ने इंजीनियरिंग के बारे में जानकारी दि। दिनेश सिंह सोय (आरपीएफ सहायक कमांडेंट) ने अपना अनुभव बताने के साथ छात्रों को शुभकामनायें दि। श्री जवाहर लाल बाँकीरा ने JPSC एवं UPSC के बारे में विस्तार जानकारी दी। इस समारोह के मुख्य अतिथि डॉ शिव चरण हासदा ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, सभी छात्र-छात्राओं को उच्च लक्ष्य निर्धारित कर अनुशासित तरीके से नियमित पढ़ाई करना चाहिए।इसके लिए अभिभावकों को सहयोग के लिए आगे आना होगा, ताकि युवाओं का सुनहरा भविष्य बन सके। तत्पश्चात मैट्रिक और इंटर के सफल छात्रों के हौसलाफजई के लिए उनको किताबें, कॉपी-कलम और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
 
इस समारोह में मुख्य रूप से KNT के महासचिव प्रेम सिंह डांगिल, उपाध्यक्ष राम चंद्र सोय, संरक्षक ज्ञान सिंह दोराईबुरु, डॉ शिव चरण हसदा, लखिन्द्र भूमिज, गुरुचरण चोड़ा, जवाहर लाल बाँकीरा, अंजन सामड, रामधन बाँकीरा, रबिन्द्र गिलुवा, रमेश हेमब्रम,सुखराम कुम्हार, देवेन्द्र सोय, रामधन बांकिरा आदि उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--