--ADVERTISEMENT--

Chakradharpur news : प्राधिकार के सचिव राजीव कुमार सिंह ने की मासिक समीक्षा बैठक,पीएलवी ( अर्ध विधिक स्वयंसेवकों) को दिया आवश्यक निर्देश,नशे के विरुद्ध अभियान चलाएगा डालसा

Chakradharpur news : जिला विधिक सेवा प्राधिकार पश्चिमी सिंहभूम के तत्वावधान में सचिव राजीव कुमार सिंह ने शनिवार को प्राधिकार के कार्यों के मूल्यांकन हेतु मासिक बैठक आयोजित की।

उन्होंने इस अवसर पर अर्थ विधिक स्वयं सेवकों के द्वारा किये गए कार्यों की समीक्षा की तथा आने वाले समय में होने वाले विशेष लोक अदालतों की सफलता के बारे में चर्चा भी किया।
उन्होंने अर्ध विधिक स्वयंसेवकों को समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचने का निर्देश दिया, असहाय और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहने को प्रेरित किया।

 इस मौके पर उन्होंने विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं के बारे में सभी लोगों को अवगत कराया।
श्री सिंह ने बताया कि 5 जून को अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस से पूर्व 5000 पौधा रोपण का लक्ष्य लिया गया है इसके लिए अभियान आरंभ कर दिया गया है।
इसके साथ ही उन्होंने झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा नशे के उन्मूलन और अवैध तस्करी के विरुद्ध प्रेषित स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसेडूयूर (एस ओ पी) के बारे में भी चर्चा की।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष 26 जून को अंतरराष्ट्रीय नशा उन्मूलन एवं अवैध तस्करी के विरुद्ध विशेष रूप से कार्यक्रम आयोजित कर जागरूकता फैलाने का निर्णय हुआ है, गांव-गांव में अवैध तस्करी और नशे के विरुद्ध आंदोलन चलाकर लोगों को उसके बारे में बताने का कार्य किया जाना है,
वैसे स्थानो को चिन्हित कर कार्रवाई करनी है जहां नशे का सेवन किया जाता है, उन्होनें लोगों को नशापान से निकालकर उनके पुनर्वास पर भी विशेष रूप से कार्य करने का संकल्प दोहराया। 
अर्ध विधिक स्वयंसेवकों के माध्यम से लोगों को नशे से होने वाले बीमारियों और परेशानियों के बारे में अवगत कराया जाना है, इस कार्य में स्वयंसेवी संगठनों, जिम्मेदार नागरिकों, महिला समूह और समाज के सभी वर्ग को सम्मिलित होना है।
बैठक में प्राधिकार के सभी अर्थ विधिक स्वयं सेवक (पीएलवी) , सदस्य विकास दोदराजका, सहायक खगेंद्र महतो और अमित कुमार भी उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--