--ADVERTISEMENT--

Chakradharpur Summer Cricket Camp 2024 : बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में समर क्रिकेट कैंप 20 मई से


Chakradharpur news : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में 20 मई से स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर समर क्रिकेट कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने दी है। उन्होनें बताया कि इस कैंप में 10 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिला एवं राज्य स्तरीय कोच तथा ट्रेनर की देखरेख में बच्चों को फिजिकल फिटनेश, क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी एवं बल्लेबाजी के गुर सिखाए जाएंगे। लगभग तीन सप्ताह तक चलने वाले इस कैंप का समापन रविवार 9 जून को होगा। 

जिला क्रिकेट संघ के महासचिव ने बताया कि इस कैंप में निबंधन कराने की अंतिम तिथि 10 मई निर्धारित की गई थी जिसके अंतर्गत अब तक 70 बच्चों का निबंधन हो चुका है। 
प्रतिदिन दो सत्र में चलने वाले इस समर कैंप के प्रथम चरण में बच्चों के फिजिकल फिटनेश एवं क्रिकेट की बारीकियाँ सीखाने पर बल दिया जाएगा जबकि दूसरे चरण में क्रिकेट मैच का आयोजन कर उनका मूल्यांकन किया जाएगा। रविवार 9 जुन को कैंप समाप्ति के दिन उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा तथा कैंप में भाग लेने वाले सभी बच्चों को प्रमाण-पत्र प्रदान किया जाएगा। जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि इस कैंप में अपनी सेवाएं देने के लिए अब तक झारखण्ड के पूर्व रणजी खिलाड़ी एवं अपने समय के मशहूर विकेटकीपर बल्लेबाज प्रदीप खन्ना, तेज गेंदबाज़ संजीव गुप्ता एवं यजूवेंद्र कृष्णात्री, विकेटकीपर मधुसूदन तंतुबाई एवं उद्घाटक बल्लेबाज सिद्धार्थ राज सिन्हा ने सहमति प्रदान कर दी है जबकि मशहूर क्रिकेटर सौरभ तिवारी एवं अनुकूल राय से बातचीत चल रही है और उम्मीद है कि ये दोनों खिलाड़ी भी कैंप के दरम्यान उपस्थित रहकर बच्चों को क्रिकेट के गुर सिखाएंगे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--