--ADVERTISEMENT--

Chakradharpur : तेज आंधी तूफान से लौजड़ा कला गांव में जलमीनार का सोलर प्लेट टूटा, भीषण गर्मी में पानी के लिए तरस रहे हैं ग्रामीण

पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर प्रखंड के गोपीनाथपुर पंचायत अंतर्गत लौजोड़ा कला गांव में एक सप्ताह पूर्व तेज आंधी तूफान से 8000 लीटर जलमीनार में लगे सोलर प्लेट टूट गया. सोलर प्लेट टूटने के कारण पानी टंकी में पानी नहीं चढ़ रहा है. जिससे ग्रामीण स्वच्छ पेयजल के लिए भटक रहे हैं. भीषण गर्मी में आधा किलोमीटर दूरी तय कर ग्रामीण दूसरे टोला में स्थित स्कूल के सोलर जलमीनार से पानी लाने को विवश हैं. विगत वर्ष सोलर आधारित जलमीनार एकल ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजना के तहत 8000 लीटर सोलर जलमीनार लगाकर गांव के 50 परिवारों को जोड़ा गया था. 

लेकिन एक सप्ताह पूर्व आए तेज आंधी तूफान के कारण जलमीनार में लगे सोलर प्लेट टूट गया. ग्रामीणों ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को सोलर प्लेट टूटने की समस्या से अवगत कराया था. लेकिन एक सप्ताह बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ. इसके बाद ग्रामीण मुंडा मारकुश गागराई ने समस्या की समाधान को लेकर समाजसेवी डॉ विजय सिंह गागराई को अवगत कराया. समस्या को सुनने के पश्चात गुरुवार को श्री गागराई ने लौजोड़ा कला गांव पहुंचे. जहां उन्होंने देखा कि जलमीनार में लगे सोलर प्लेट टूट गया है. 

जिसके चलते पानी टंकी में पानी नहीं चढ़ पा रहा है.जिससे लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. इसके बाद श्री गागराई ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के पदाधिकारियों से वार्ता कर टूटा हुआ सोलर प्लेट को हटाकर यथाशीघ्र नए सोलर प्लेट लगाने को कहा. ताकि भीषण गर्मी में लोगों को आसानी से स्वच्छ पेयजल मिल सके. इस मौके पर निरल गागराई, लक्ष्मण गागराई, मोटाय गागराई, गोलाराम गागराई, शिवचरण गागराई, सेलाय गागराई, आसमान गागराई, शंकर गागराई आदि ग्रामीण मौजूद थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--