--ADVERTISEMENT--

आज भी ठगी के शिकार हो रहे हैं गांव के गरीब जरूरतमंद जमीन देने वाले लोग - तय राशि भी नहीं कि जा रही है भुगतान, अपने हक पाने के लिए थाना अंचल कोर्ट कचहरी के कटना पड़ रहा है चक्कर.....करुणा मय मंडल

            उल्लिखित कथन को सत्य साबित करती है पोटका प्रखंड के जादूगोड़ा थाना स्थित भुरकाडीह गांव निवासी उदय भकत के साथ घटित एक आर्थिक मानसिक प्रताड़ना वाली घटना।
       ज्ञात रहे पोटका प्रखंड के भुरकाडीह गांव निवासी उदय भकत द्वारा बीते दिनों अपनी पारिवारिक आर्थिक दुरवस्था के कारण अपनी पुस्तैनी जमीन - मौजा - कालापाथर ,थाना नं.- 1279, खाता नं.- 252 , प्लॉट नं.- 267,
रकवा - 0.60 ए. को "एग्रीमेंट फॉर सेल" का पॉवर दे कर मनोज कुमार उपाध्याय, पिता - के.के.उपाध्याय निवासी क्वार्टर नं.- 124/2/4, छोटा गोविंदपुर, थाना - गोविंदपुर को इक्कावन लाख रुपए के तय राशि में दिया गया था जो उन्हें एक समय बद्ध तरीके से एक साल के अंदर चुकता करना था। पर घटना कुछ यूं घटी की मनोज कुमार उपाध्याय द्वारा उदय भकत को समय बद्ध तरीके से राशि देना तो दूर तीन चेक (एक, तीन और एक लाख) के माध्यम से मात्र पांच लाख भुगतान करने के बाद और दो चेक पांच पांच लाख रुपए का जो दिया हुआ था उसका महीनों बीत जाने के बाद भी पैसा नहीं छोड़ा जा रहा है। उधर पूरे जमीन को उपाध्याय द्वारा अपने दोनों बेटे के नाम से रजिस्ट्री करवा दिया गया है तथा म्यूटेशन के लिए अंचल कार्यालय में आवेदन भी कर दिया गया है। इधर उदय भकत बेटी ब्याहा की उधारी परिवार में मेडिकल खर्च आदि की बड़ी उधारी से आर्थिक तंगी में परेशान उन्हें पैसे के लिए बार बार फोन किए जा रहा है फिर भी फोन नही उठाया जा रहा है। घर जाने से घर में नहीं होने का बहाना बना कर भेंट भी नही किया जा रहा है। 

ऐसी स्थिति में मानसिक रूप से परेशान होकर जब उन्होंने पूर्व जिला पार्षद करुणा मय मंडल के समक्ष पंहुचे तथा अपना दु:खड़ा सुनाएं तो उन्होंने सब से पहले म्यूटेशन को रोकने के लिए अंचल में आवेदन दिलवाए, उसके बाद जादूगोड़ा थाना में संबंधित विषय की लिखित शिकायत करवाए। 

बीते कल जिला निबंधन पदाधिकारी के समक्ष भी शिकायत दर्ज करवाई गई है। साथ ही मनोज कुमार उपाध्याय द्वारा अपने दोनों बेटे - 1) आदित्य उपाध्याय तथा 2) अमन उपाध्याय के नाम कि गई गलत तरीके से जमीन की रेजिष्ट्री को रद्द करने हेतु न्यायालय के स्मरण में जाने की प्रस्तुति भी ली जारही है।

पोटका के पूर्व जिला पार्षद करुणा मय मंडल बोले अभी ये पॉवर लेने की गोरोक धंधा में गरीब जरूरतमंद गांव के भले भले जनता को फंसा कर कानून के दांव पैच में उलझा कर कौड़ी की भाव में जमीन को हड़पा जा रहा है। इस पर सरकार एवं प्रशासन को संज्ञान लेनी चाहिए तथा अपने खून के वारिस को छोड़ कर किसी भी परिस्थिति में दूसरे किसी को पॉवर लेने देने की मान्यता को समाप्त करनी चाहिए।

पूर्व पार्षद श्री मंडल के साथ पीड़ित उदय भकत एवं मुनीराम बास्के भी मौजूद थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--