--ADVERTISEMENT--

Ex. CM Hemant Soren released : श्राद्धकर्म के लिए जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन, भावुक हुई माँ

रांची: जमीन घोटाले के आरोप में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज अपने चाचा के श्राद्धकर्म के लिए जेल से बाहर आए। लंबे बाल, अधपकी दाढ़ी और सफेद कुर्ता पहने हेमंत सोरेन का लुक देखकर हर कोई हैरान रह गया। उनके चेहरे पर बड़ी शिकन और चाल में ढीलापन देखा गया। इस दौरान उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी उनके साथ थीं।

जैसे ही हेमंत सोरेन अपने घर पहुंचे, उनकी मां रूपी सोरेन ने उनका हाथ पकड़कर रोने लगीं। इस भावुक क्षण को देखकर वहां मौजूद हर व्यक्ति की आंखें नम हो गईं।

झारखंड हाई कोर्ट ने हेमंत सोरेन को पुलिस कस्टडी में इस कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी थी। श्राद्धकर्म में शामिल होने के बाद वे पुनः बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार जाएंगे। हेमंत सोरेन ने एक दिन की औपबंधिक जमानत की मांग की थी, जिसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया। कोर्ट ने उन्हें पुलिस कस्टडी में शामिल होने की छूट दी और मीडिया से दूर रहने का निर्देश दिया।

रांची के बड़गाई अंचल के 8.86 एकड़ जमीन मामले में आरोपित हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी की रात को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। उनके बड़े पिताजी राजाराम सोरेन के निधन के बाद, हेमंत सोरेन ने 13 दिनों के अंतरिम जमानत की मांग की थी, जिसे ईडी ने खारिज कर दिया। इस फैसले को उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।


इस घटना ने न केवल हेमंत सोरेन के परिवार को, बल्कि पूरे झारखंड को भावुक कर दिया है। एक ओर जहां उनके समर्थक उनकी रिहाई की उम्मीद कर रहे हैं, वहीं उनके विरोधी इसे न्याय की जीत बता रहे हैं। इस बीच, झारखंड की राजनीति में भी उथल-पुथल मची हुई है। हेमंत सोरेन के जेल जाने से उनकी पार्टी और समर्थकों में अनिश्चितता का माहौल है। आने वाले समय में इस मामले के विकास पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।



Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--