--ADVERTISEMENT--

Jamshedpur news : ईवीएम कमिशनिंग का कार्य पूर्ण, स्ट्रांग रूम किए गए सील, 25 मई को जिले के 1887 मतदान केन्द्रों पर डाले जाएंगे वोट

जिल निर्वाचन पदाधिकारी ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण, पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था एवं सीसीटीवी से 24x7 गहन निगरानी रखने के दिए निर्देश

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए ईवीएम व वीवीपैट मशीनों की कमिशनिंग की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल ने एलबीएसएम व को-ऑपरेटिव कॉलेज स्थित डिस्पैच सेंटर पहुंचकर कमिशनिंग कार्य का निरीक्षण किया। तथा कमिशनिंग उपरांत ईवीएम को संबंधित विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम में रखे जाने की प्रकिया को अपनी उपस्थित में पूरी कराई । मौके पर उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार संबंधित विधानसभा क्षेत्र के एआरओ, एईआरओ उपस्थित थे ।  

प्रत्याशी एवं उनके इलेक्शन एजेंट की मौजूदगी में ईवीएम और वीवीपैट की कमिश्निंग का कार्य किया गया है । इस मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होने कहा कि डिस्पैच सेंटर परिसर तथा स्ट्रांग रूम में कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश नहीं करने पायें इसे सुनिश्चित करें, 24x7 सीसीटीवी से गहन निगरानी रखे जाने का निर्देश दिया ।   

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव लड़ने वाले कैंडिडेट की सूची को अंतिम रूप देने के बाद ईवीएम और वीवीपीएटी की कमीशनिंग की गई है । मतदान दिवस पर वास्तविक मतदान शुरू होने के 90 मिनट पहले इलेक्शन एजेंटों की उपस्थिति में मॉक पोल किया जाएगा, इस दौरान नोटा सहित प्रत्येक अभ्यर्थी के लिए एक वोट डालकर कम से कम 50 वोट के साथ मॉक पोल किया जाता है। कंट्रोल यूनिट पर प्राप्त मॉक पोल के परिणाम का मिलान वीवीपैट से प्रिंट की गई पर्ची के साथ करते हुए एक प्रमाण पत्र पीठासीन अधिकारी की ओर से तैयार किया जाएगा। मॉक पोल के तुरंत बाद कंट्रोल यूनिट का क्लियर बटन दबाकर मॉक पोल का डाटा डिलीट किया जाएगा। साथ ही मॉक पोल की वीवीपैट पेपर स्लिप को कंपार्टमेंट से निकाल कर काले रंग के लिफाफे में भरकर सील की जाएगी।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--