--ADVERTISEMENT--

Jamshedpur news : जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने ईवीएम कमिशनिंग को लेकर पदाधिकारियों के साथ की बैठक, बोले- चुनाव आयोग का गाइडलाइन एवं प्रोटोकॉल का हो अक्षरश: अनुपालन


लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम को मतदान के लिए तैयार करने का कार्य (ईवीएम कमिशनिंग) मंगलवार, 14 मई से शुरू होगी, इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल द्वारा सभी एआरओ, ईवीएम कोषांग के वरीय तथा प्रभारी पदाधिकारी के साथ समाहरणालय सभागार में बैठक कर कमिशनिंग कार्य के तैयारियों की समीक्षा की गई ।  

लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को मतदान होना है। मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण, पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान किया जा रहा है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि ईवीएम कमिशनिंग कार्य में लगाए गए कर्मचारियों को आईडी कार्ड जारी होने चाहिए। कोई भी पदाधिकारी या कर्मचारी मोबाइल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर परिसर में प्रवेश नहीं करेंगे। उन्होंने विधानसभावार ईवीएम कमिशनिंग की तैयारी के संबंध में उप निर्वाचन पदाधिकारी से जानकारी प्राप्त की तथा कहा कि कमिशनिंग के दौरान आयोग की गाइडलाइन का पूर्ण रूप अनुपालन होना चाहिए और गोपनीयता का भी विशेष ध्यान रखा जाए । परिसर में आने वालों की फ्रिस्किंग(जांच), 24X7 सीसीटीवी से निगरानी, मॉक पोल, वीवीपैट से निकली पेपर स्लिप को रद्द किए जाने संबंधी अन्य दिशा-निर्देशों की जानकारी बैठक में दी गई। एलबीएसएम एवं को-ऑपरेटिव कॉलेज स्थित डिस्पैच सेंटर में तीन-तीन विधानसभा क्षेत्र के लिए कमिशनिंग कार्य को लेकर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे ।

इस दौरान उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री अनंत कुमार, एडीसी श्री रोहित सिन्हा, निदेशक एनईपी श्री अजय साव, एडीएम (एसओआर) श्री महेन्द्र कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री सलमान जफर खिजरी, उप निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती प्रियंका सिंह, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा श्रीमती नेहा संजना खलखो व अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--