--ADVERTISEMENT--

Jamshedpur news: संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकरी, झारखंड ने शहरी क्षेत्र में मतदाता सूचना पर्ची वितरण का लिया जायजा, मतदाताओं से ली वितरण की जानकारी

संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड श्री सुबोध कुमार ने जमशेदपुर शहरी क्षेत्र में मतदाता सूचना पर्ची वितरण कार्य का निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होने मानगो क्षेत्र में घर-घर जाकर तथा सब्जी मंडी व अन्य सार्वजिनक स्थलों का भ्रमण कर मतदाताओं से मतदाता सूचना पर्ची वितरण की जानकारी ली । जिला में 25 मई को लोकसभा चुनाव है । इसे लेकर बीएलओ द्वारा घर-घर मतदाता सूचना पर्ची पहुंचाई गई तथा मतदान के लिए प्रेरित किया गया ।  

मतदाता सूचना पर्ची वितरण का आज अंतिम दिन था । निरीक्षण के दौरान संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड ने सभी मतदाताओं को 25 मई को वोट देने के लिए प्रेरित भी किया। उन्होने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूचना पर्ची वितरण कराने का उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें अपने बूथ की भी जानकारी उपलब्ध करानी है । कई बार मतदाताओं को जानकारी के अभाव में एक-बूथ से दूसरे बूथ भटकना पड़ता है, ऐसे में इस बार के लोकसभा चुनाव में इस समस्या के निराकरण की दिशा में चुनाव आयोग द्वारा पहल की गई है ताकि मतदाताओं को पूर्व से ही जानकारी रहे और मतदान प्रतिशत भी बढ़ाया जा सके ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--