--ADVERTISEMENT--

Netaji Subhash University JAMSHEDPUR : मतदान सिर्फ़ जिम्मेदारी नहीं, आपका अधिकार भी है : डीडीसी मनीष कुमार

Jamshedpur News : लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को जिला प्रशासन द्वारा नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के सभागार में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पूर्वी सिंहभूम ज़िले के डीडीसी मनीष कुमार, ज़िला खेल अधिकारी अविनेश त्रिपाठी, यंग इंडिया फांउडेशन से हर्ष अग्रवाल और नेहल गांधी एवं अन्य अतिथि उपस्थित थे.

कार्यक्रम में जिले के डीडीसी मनीष कुमार ने बड़े ही रोचक ढंग से विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को इस चुनाव प्रक्रिया का महत्व समझाते हुए विद्यार्थियों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया. विद्यार्थियों के साथ अपने चुनावी अनुभवों को साझा करते हुए डीडीसी ने लोकतंत्र में नागरिकों की भूमिका और मतदाता के अधिकार और उनके दायित्वों की अवधारणाओं को छोटी-छोटी कहानियों के जरिये अत्यंत ही सरल तरीके से स्पष्ट किया.

इससे पूर्व यंग इंडिया फाउंडेशन के हर्ष अग्रवाल ने पीपीटी के माध्यम से विस्तृत रूप से पूरे मतदान प्रक्रिया से विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को अवगत कराया. साथ ही साथ आगामी 25 मई को जमशेदपुर में निर्धारित चुनाव तिथि के दिन बड़ी संख्या में वोट देने के लिए विद्यार्थियों का मार्गदर्शन भी किया. कार्यक्रम के अंत में डीडीसी ने सभागार में उपस्थित सभी व्यक्तियों को मतदान की शपथ दिलाई और जमशेदपुर में शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी के सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की. कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो डॉ आचार्य ऋषि रंजन, कुलसचिव नागेंद्र सिंह, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, संकाय सदस्य और बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--