--ADVERTISEMENT--

Netaji Subhash University में चलाया गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, परिवार सहित बूथ पर जाकर मतदान करने की अपील की गई

उप विकास आयुक्त ने युवा मतदाताओं को किया संबोधित, बोले- लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता दिखायें, बुजुर्ग, दिव्यांग व महिला मतदाताओं को वॉलंटियर करें युवा, 25 को 25 के साथ मतदान करें

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में मतदाता जागरूकता अभियान संचालित कर कॉलेज में विद्यार्थियों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें मतदान संबंधी जानकारी भी प्रदान की गई। कार्यक्रम में शामिल उप विकास आयुक्त सह वरीय पदाधिकारी स्वीप कोषांग श्री मनीष कुमार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतांत्रिक प्रणाली में मतदान का बहुत महत्व है। इसके माध्यम से जनता शासन व्यवस्था में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकती है। मतदान न करने वालों में अधिकतर संख्या विद्यार्थी और बुजुर्ग लोग शामिल रहे हैं । मतदान के प्रति उदासीनता दूर करने के लिए युवाओं को लक्षित कर जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं, वहीं बुजुर्गों एवं दिव्यांगों की शत प्रतिशत भागीदारी को देखते हुए इस बार होम वोटिंग से मतदान कराया जा रहा है। 

मतदान कर देश की प्रगति में दें योगदान


उप विकास आयुक्त ने कहा कि मतदान प्रत्येक व्यस्क नागरिक का मौलिक अधिकार होता है। मतदान से वह देश की प्रगति और विकास में अपना योगदान दे सकता है। मतदान में हमारे देश के युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, क्योंकि प्रत्येक वर्ष हमारे देश में लाखों युवाओं का मतदाता सूची में नाम जोड़ा जाता है। इस मौके पर उन्होने सभी युवाओं को आगामी 25 मई को परिवार समेत 25 लोगों के साथ बूथ पर जाकर मतदान के लिए प्रेरित किया । सभी ने मतदाता शपथ लेते हुए मतदान को लेकर प्रतिबद्धता दोहराई । उन्होने युवाओं से अपील किया मतदान के दिन मतदान केन्द्र पर बुजुर्ग, दिव्यांग व महिला मतदाताओं को वॉलंटियर कर सहयोग भी करें।   
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--