--ADVERTISEMENT--

भाषाई सर्वे को लेकर झारखंड बांग्ला भाषा उन्नयन समिति ने उठाई मांगें, जिला शिक्षा अधीक्षक से कल मिलेगी समिति

झारखंड बांग्ला भाषा उन्नयन समिति के एक प्रतिनिधि मण्डल कल मिलेंगे जिला शिक्षा अधीक्षक पूर्वी सिंहभूम एवं जमशेदपुर के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के साथ - विद्यालयों में हो रही भाषाई सर्वे के संबंध में रखी जायेगी अपनी मांगें - समिति के मुख्य सचिव से मिले पोटका के पूर्व जिला पार्षद करुणा मय मंडल, - संबंधित विषय में किये विस्तृत चर्चा।
          ज्ञात रहे राज्य सरकार के निर्देश पर वर्तमान में झारखंड के सभी सरकारी विद्यालयों के एक से पांचवां वर्ग में भाषाई सर्वे कारवाई जा रही है जिसमें झारखंड बांग्ला भाषा उन्नयन समिति द्वारा ये आशंका व्यक्त कि जा रही है की चूंकि ये चुनाव के समय है सभी शिक्षकों के ऊपर कार्य के दवाब है ऐसे में सर्वे अगर खानापूर्ति साबित होती है तो उनके लिए बहत नुकसान साबित हो सकती है। उक्त सर्वे को सुचारू संपन्न हेतु आज पोटका के पूर्व जिला पार्षद करुणा मय मंडल मिले समिति के सचिव राजेश रॉय से - हुई विस्तृत चर्चाएं।
 अंतत: तय हुआ की आगामी कल जिला शिक्षा अधीक्षक एवं जमशेदपुर के शिक्षा प्रसार पदाधिकारी से मिलकर सर्वे को सुचारू संपन्न हेतु अपनी कुछ मांगें रखी जायेगी।
         नेताद्वय ने कहा हमारी लड़ाई की ही नतीजा है की ये सर्वे हो रही है। इसमें प्रत्येक विद्यालयों से हमारी बांग्ला भाषी (जिनके घर में बांग्ला भाषा में बातें होती है) छात्र छात्राओं की संख्या को सही रूप से अंकित हो इसपर हमारी पैनी नजर रहनी चाहिए क्यों की इसी सर्वे के आधार पर झारखंड में हमारी बांग्ला भाषा की भविष्य निर्भर होगी।
     समिति के जुड़न मुखर्जी एवं दीपक कुमार भकत भी उपस्थित थे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--