--ADVERTISEMENT--

पद्मावती जैन सरस्वती शिशु मंदिर ने इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन को हराया , Padmavati Jain Saraswati Shishu Mandir defeated Indira Gandhi Shiksha Niketan


Chakradharpur : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे 13वीं ज्ञान चंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता में आज पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर चाईबासा ने गत वर्ष की चैंपियन टीम इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन चक्रधरपुर को एक रोमांचक मुकाबले में मात्र दो विकेट से पराजित कर प्रतियोगिता में बड़ा उलटफेर किया। शिशु मंदिर की यह लगातार दूसरी जीत है। आज की जीत के साथ ही पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के कुल आठ अंक हो गए हैं और अंक तालिका में ये न सिर्फ पहले स्थान पर पहूँच गया है बल्कि इसके सुपर डिवीजन में क्वालीफाई करने की संभावना भी बढ़ गई है। अपने अंतिम लीग मैच में 9 मई को अगर शिशु मंदिर की टीम संत जेवियर्स बालक उच्च विद्यालय को पराजित कर देती है तो इसका सुपर डिवीजन में खेलना लगभग तय हो जाएगा। वहीं इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की टीम अपने तीनों लीग मैच खेलकर दो जीत तथा एक पराजय के साथ आठ अंक हासिल किए हैं और अंक तालिका में ये दूसरे स्थान पर पहूँच गई है।


चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले खेलते हुए इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की टीम ने पूरे बीस ओवर खेलकर नौ विकेट के नुकसान पर 116 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस टीम की ओर से जिशान अहमद ने चार चौकों की मदद से 27 रन, रमन प्रधान ने 19 रन एवं अभिषेक प्रसाद ने 18 रन बनाए। शिशु मंदिर की ओर से अविनाश गुप्ता ने 14 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया जबकि चंद्रमोहन, अभिजित दत्ता, शुभम एवं अनुज गिरी को एक-एक सफलता हाथ लगी। 

जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की टीम ने 17.1 ओवर में 119 रन बनाकर हासिल कर लिया। हलांकि इस प्रयास में उनके आठ विकेट भी गिर गए। सबसे अच्छी बल्लेबाजी चंद्र मोहन ने की जिसने तीन चौकों की सहायता से 28 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और मैन आफ द मैच का हकदार बना। अन्य बल्लेबाजों में अनुज गिरी ने 13, शुभम प्रमाणिक एवं आयुष सिंहदेव ने 12-12 तथा राहुल सिंह ने नाबाद 10 रन बनाए। इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की ओर से रमण प्रधान, शुभ घटवाल एवं कौशल प्रधान को दो-दो सफलता हाथ लगी जबकि रामानंद नायक एवं तनुज प्रधान को एक-एक विकेट मिला। 

मैच समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में सारंडा के वन प्रमंडल पदाधिकारी श्री अभिरूप सिन्हा ने पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के बल्लेबाज चंद्रमोहन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अपने संबोधन में उन्होंने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को और अच्छा प्रदर्शन कर अपने जिले एवं राज्य का नाम रौशन करने के लिए प्रेरित किया। इससे पूर्व जिला क्रिकेट संघ के गुरमीत सिंह ने पुष्पगुच्छ देकर एवं संयुक्त सचिव ओम प्रकाश गुप्ता ने प्रतीक चिन्ह देकर मुख्य अतिथि श्री अभिरूप सिन्हा का अभिनंदन किया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--