--ADVERTISEMENT--

आग लगने से 8 घर जलकर हुआ स्वाहा , विधायक ने राहत सामग्री का किया वितरण

ईचागढ़ : सरायकेला -खरसावां जिला के कुकड़ु प्रखण्ड के कुमारी गांव में बीती रात को आग लगने से आठ घर जलकर राख हो गई। घर में रखा हुआ सारे सामान के साथ बकरी,मुर्गा, बत्तख आदि भी जलकर राख हो गई। आग लगने से लाखों की क्षति हुई। वहीं बुधवार सुचना मिलते ही विधायक सविता महतो, एसडीएम शुभ्रा रानी, रेंजर मैनेजर मिर्धा, बीडीओ किकु महतो,सीओ दीपक कुमार सहित कई पदाधिकारी गांव पहुंचे एवं मामले का जायजा लिया। वहीं विधायक सविता महतो के द्वारा पीड़ित परिवारों के बीच सुखा राशन,चावल, साड़ी, धोती, लुंगी,तीरपाल ,टार्च , पटाखा आदि का वितरण किया गया। 

वहीं विधायक ने बताया कि यह बहुत दुखद घटना है। उन्होंने कहा कि तत्काल राशन, कपड़ा,तीरपाल आदि पीड़ितों को दिया गया। उन्होंने कहा कि बाद में सरकारी प्रावधान के तहत कागजी प्रक्रिया के बाद मुआवजा दिलाया जाएगा। मौके पर पहुंचे समाजसेवी खगेन महतो ने भी अपने स्तर से पीड़ितों को सहयोग राशि दिया। मालूम हो कि 8 घरों के साथ पीड़ित परिवारों का सबकुछ आग में जल जाने से सभी पीड़ीत परिवारों के पास खाने के लिए अनाज तक नही बच पाया और न ही पहनने का कपड़ा बचा। 

विधायक कि ओर से सभी पीड़ित परिवारों को सहयोग मिलने से लोगो को कुछ राहत मिली एवं आगे भी सहयोग करने की लोगों में उम्मीद जगी है। मिली जानकारी के अनुसार प्रतिदिन की तरह हाथी के डर से ग्रामीण खाना खाकर परिवार के साथ गांव से बाहर स्कूल भवन के ऊपर छत पर सोने के लिए चला गया था। रात की करीब 12 बजे गांव में आग की लपटे देखकर ग्रामीण जब गांव में गया तो देखा आठ घरों में आग लगने से सब जल कर स्वाहा हो गया है। बताया जा रहा है कि गांव में हाथियों का झुंड आया था,उस समय गांव में बिजली गुल था। हाथी द्वारा बिजली तार को तोड़ फोड़ कर दिए जाने से बिजली आने पर सट सर्किट से घरों में आग लग गई। 

आग लगने से विनोद महतो, प्रेमचंद महतो, मनोज महतो, धर्मु महतो, सुनील महतो सहित आठ ग्रामीणों का घर जल गई।  वहीं पीढ़ित जीतेन्द्र नाथ महतो व पूर्व मुखिया पहाड़ सिंह ने बताया कि रात को बिजली नहीं रहने के कारण हाथीयों द्वारा बिजली तार को तोड़ फोड़ किया गया, जिससे आधी रात को बिजली आने से सट सर्किट से आग लग गई। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का मवेशी बेचा हुआ रूपया,बकरी, मुर्गा आदि भी जल गया। उन्होंने विधायक व पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--