--ADVERTISEMENT--

Chakradharpur : दो पुलिस भाइयों की दबंगई, पड़ोसी के महिलाओं से की मारपीट, महिलाओं के कपडे भी फाड़ डाले, घटना के आठ दिन बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवार

Chakradharpur : कहते हैं कानून की रक्षा पुलिस करती है लेकिन अगर कानून तोड़ने वाला ही पुलिस हो और पुलिस ही भक्षक बन जाए तो एक आम इन्सान को न्याय मिलना भी मुश्किल हो जाता है. अब जरा ये तस्वीरें देखिये. दो शख्स मिलकर मारपीट कर रहे हैं. इस मारपीट में महिलाओं के कपड़े भी इन दोनों फाड़ दिए. 

घटना चक्रधरपुर के हथिया गाँव के टोंका टोला का है. घटना बीते 11 जून की है. जिन दो शख्स पर मारपीट का आरोप है वे दोनों भाई हैं. एक भाई का नाम कैलाश उराँव और दूसरे भाई का नाम अरुण उराँव है. और दोनों ही पुलिस विभाग में कार्यरत हैं. दोनों हथिया गाँव के टोंका टोला में अपने पैतृक निवास स्थल पर रहते हैं. इनके पड़ोस में रहने वाली पीड़ित महिला जयश्री बाड़ा ने बताया की दोनों भाई पुलिस विभाग में काम करने का धौंस दिखाकर आये दिन जमीन विवाद के नाम पर लड़ाई झगडा करते रहते हैं. 

बीते 11 जून को भी यही हुआ जमीन विवाद को लेकर दोनों भाई ने उनके बूढ़े बुजुर्ग पिता के साथ झगड़ा करने लगे. जिसके बाद उनका परिवार बीच बचाव कर मामले को शांत करना चाहा. लेकिन दोनों भाई नहीं माने और दोनों ने उनके पुरे परिवार के साथ मारपीट की. इस मारपीट में उसके बहन और उनका कपडा भी दोनों भाई ने मारपीट करते हुए फाड़ दिया. घटना के बाद जब जयश्री बाड़ा ने जब दोनों भाई को थाना में शिकायत करने की चेतावनी दी तो दोनों भाई ने कहा की वे लोग उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगी. 

जिसके बाद जयश्री बाड़ा ने थाना जाकर दोनों भाई के खिलाफ लिखित शिकायत की. लेकिन पुलिस ने अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है और ना ही कोई इंज्यूरी रिपोर्ट तक पीड़ित पक्ष का बनाया है. अब उलटे थाना से पीड़िता को मामले में आरोपी दोनों भाई से मिलकर सुलह कर लेने की सलाह दी जा रही है. पीड़िता जयश्री बाड़ा का आरोप है की दोनों भाई कैलाश और अरुण पुलिस में कार्यरत हैं जिसके कारण पुलिस भी उनपर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. जयश्री का यह भी कहना है की दोनों भाई पुरे गाँव में इसी तरह मारपीट कर लोगों को परेशान करते हैं. जब पुलिस से शिकायत की जाती है तो पुलिस भी दोनों भाई पर कार्रवाई करने के बजाये उल्टे शिकायत करने वालों को डराने धमकाने लगती है. 

बहरहाल मारपीट की इस घटना को लेकर जो वीडियो सामने आया है उसमे साफ़ तौर पर देखा जा सकता है दोनों भाई मारपीट कर रहे हैं और महिलाओं के कपडे भी फट गए हैं. ऐसे गंभीर मामले पर पुलिस जिस तरह से सुस्त बनी हुई है उससे साफ़ है की पुलिस अपराध को रोकने के बजाये अपराध को बढ़ाने का काम कर रही है. जयश्री बाड़ा का कहना है की अगर चक्रधरपुर थाना की पुलिस उन्हें इंसाफ नहीं देती है तो वह सीधे कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--