Chakradharpur Cricket News : समर क्रिकेट कैंप में पहूँचे सौरभ तिवारी, बच्चों को सिखाए क्रिकेट के गुर

Chakradharpur News : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के द्वारा आयोजित समर क्रिकेट कैंप के ग्यारहवें दिन कल झारखण्ड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सौरभ तिवारी ने बच्चों के बीच उपस्थित रहकर क्रिकेट की बारीकियाँ सिखाई। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह के अनुरोध पर सौरभ तिवारी कल चाईबासा पहूँचे तथा बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में अपराह्न 4:00 बजे से बच्चों को क्रिकेट के विभिन्न ड्रिल, कैच पकड़ने की कला, शारिरीक फिटनेश, प्रतिउत्पन्नमति आदि के बारे में बताया। उन्होने बिना दबाब के क्रिकेट खेलने तथा इस खेल को एन्जाय     करने की सलाह दी। लगभग ढाई घंटे तक चले सत्र में सौरभ ने विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों को अपने साथ आए पूर्व रणजी खिलाड़ी मधुसूदन तंतुबाई के साथ अलग-अलग तरीके का उपयोग कर विभिन्न खेलों के माध्यम से खेल पर ध्यान केन्द्रित करना सिखाया। 

इससे पूर्व पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने सभी बच्चों का सौरभ तिवारी एवं मधुसूदन तंतुबाई से परिचय करवाया। सौरभ तिवारी आज भी दो सत्रों में बच्चों को बल्लेबाजी की बेसिक तकनीक के बारे में जानकारी दी जबकि मधुसूदन तंतुबाई ने विकेटकीपिंग एवं क्षेत्ररक्षण पर फोकस किया।
ज्ञातव्य हो कि 21 मई से प्रारंभ हुए इस समर क्रिकेट कैंप में पश्चिमी सिंहभूम जिला के विभिन्न प्रखण्डों से लगभग 90 बच्चे भाग ले रहे हैं। सदर प्रखण्ड से बाहर के बच्चों के बीच बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में ही रहने की व्यवस्था की गई है। समर क्रिकेट कैंप में स्थानीय कोच तेजनाथ लकड़ा, प्रणय विश्वकर्मा एवं विमलेश नाग शुरू से ही बच्चों के संग पसीना बहा रहे हैं। 
बीस दिनों तक चलनेवाले इस समर कैंप का समापन रविवार 9 जून को संपन्न होगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

NewsLite - Magazine & News Blogger Template