--ADVERTISEMENT--

Chakradharpur News : ब्लड डोनर स्वर्गीय लव पूर्ति के स्मृति में सुमिता होता फाउंडेशन के सौजन्य रक्तदान शिविर में 53 यूनिट रक्त संग्रह

Chakradharpur News : मानव सेवा से बढ़कर कोई नहीं है. यही कारण है कि भीषण गर्मी में रविवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के ग्रामीण क्षेत्र कराईकेला पंचायत भवन में ब्लड डोनर स्वर्गीय लव पूर्ति के स्मृति में सुमिता होता फाउंडेशन के सौजन्य से सातवां रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का शुभारंभ चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अंशुमन शर्मा, कराईकेला थाना प्रभारी अंकित कुमार,मुखिया कुश पूर्ति, पोस्ट मास्टर फाल्गुनी साहू, समाजसेवी सदानंद होता आदि ने स्वर्गीय सुमिता होता व स्वगीर्य लव पूर्ति के तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया. इससे पहले फाउंडेशन के सदस्यों ने अतिथियों को शोल ओढ़ाकर व पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया. 

तत्पश्चात अनुमंडल अस्पताल में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अंशुमन शर्मा ने कहा कि भीषण गर्मी में
ब्लड बैंक में रक्त की कमी हैं.यह शिविर कई लोगों की जान बचायेगा. उन्होंने कहा रक्तदान करना बहुत ही पुण्य का कार्य है.इस रक्तदान से मानव की जिंदगी बचती है.हम सभी लोगों को जरूर रक्तदान करना चाहिए. उन्होंने कहा इस रक्तदान शिविर में काफी संख्या में महिलाओं ने भी रक्तदान किया जो कि आने वाले समय के लिये अच्छा है.थाना प्रभारी अंकित कुमार ने कहा कि अब लोग जागरूक हो रहे हैं .उन्होंने कहा रक्त का कोई विकल्प नहीं है.जिस कारण रक्त की कमी होने पर दसरे से ही दान में रक्त लिया जाता है.

उन्होंने कहा सभी लोग स्वयं रक्तदान करें एवं दूसरे को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करें.सुमिता होता फाउंडेशन के अध्यक्ष सदानंद होता ने कहा कि रक्तदान करना सबसे बड़ा मानव सेवा है.उन्होंने कहा आज चाईबासा ब्लड बैंक में रक्त की कमी है.और मरीजों को रक्त की जरूरत पड़ रही है.रक्त की कमी को देखते हुए यह शिविर लगाया गया है.उन्होंने कहा इस गर्मी में भी लोगों ने रक्तदान किया इसके लिये वे धन्यवाद के पात्र हैं.शिविर में कुल 53लोगों ने रक्तदान किया.जिसमें महिला भी शामिल थी.अतिथियों ने शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

रक्तदान शिविर को‌ सफल बनाने में कमल देव प्रधान, रवि चंद्र गोप, नितेश कुमार मंडल, कृष्णा महापात्र, सहदेव प्रजापति, आशीष प्रजापति, फणीभूषण महतो, राजू महतो, पंकज प्रजापति,सुबास कालन्दी, अरूप चटर्जी,महेश प्रसाद साहू,बीरू त्रिपाठी आदि का सराहनीय योगदान रहा.मौके पर काफी संख्या में रक्तदाता व अन्य मौजूद थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--