--ADVERTISEMENT--

विश्व पर्यावरण दिवस पर वन विभाग ने किया पौधरोपण, केरा एवं सोंगरा वन क्षेत्र में पर्यावरण की रक्षा के लिए किया जाएगा प्लांटेशन


Chakradharpur News : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुधवार को केरा एवं सोंगरा वन विभाग की ओर से पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। सोंगरा वन प्रक्षेत्र पदाधिकरी ललन उरांव के नेतृत्व में शहर के साईं मोंटेश्वरी इंग्लिश मीडियम स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां पर पर्यावरण सुरक्षा को लेकर पौधे लगाने एवं पौधे को सुरक्षित बचाने के लिए आवाहन किया। 

इस मौके पर सब बीट ऑफिसर उमेश कुमार सत्यार्थी, धर्मदीप सुंडी, महेश मुर्मू, देवेश तीयू, स्कूल के डायरेक्टर केशव चंद्र मिश्रा, प्रधानाध्यापक संजय महतो, श्रीकला शाह, सीमा महतो, सागर प्रधान, फकीर चंद्र प्रधान आदि मौजूद थे। इस संबंध में सोंगरा वन प्रक्षेत्र पदाधिकरी ललन उरांव ने कहा कि 28 मई से 5 जून तक पर्यावरण दिवस मनाया जा रहा हैं ।

 जिसके उपलक्ष्य में विभिन्न गांवों में पौधारोपण कार्यक्रम चलाए गए। इस दौरान गेडेडीह, नकटी, चैनपुर, भरनियां और हुंडगंदा गांव में भी पौधारोपण कार्यक्रम किए गए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हरियाली लाने के लिए प्लांटेशन का भी योजना चलाए जा रहे हैं। वन विभाग की ओर से जनुआ और बानासाई में 5-5 हजार पौधा का प्लांटेशन किया जाएगा। 

साथ ही सड़क किनारों पर तीन हजार पौधों का प्लांटेशन करना है। इसमें उलीडीह से चैनपुर के बीच एक हजार, जोमरोह से कोचासाई के बीच एक हजार तथा बुरुसाई से कराईकेला बानासाई तक एक हजार पौधारोपण किया जाएगा। साथ ही उन पौधों की रक्षा को लेकर घेराबंदी भी किए जाएंगे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--