--ADVERTISEMENT--

ग्राम देवता की पूजा: रुदिया के दालग्राम गाँव में सुख-शांति और अच्छी फसल की कामना

चांडिल :  चांडिल प्रखंड अंतर्गत पंचायत रुदिया के दालग्राम गाँव में आज ग्राम देवता की पूजा का आयोजन किया गया। इस पूजा का मुख्य उद्देश्य गाँव की सुख-शांति और अच्छी फसल की कामना करना था। इस अवसर पर गाँव के सभी प्रमुख व्यक्तियों और ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

ग्राम देवता की पूजा का यह आयोजन हर वर्ष धूमधाम से किया जाता है, जिसमें ग्रामवासी अपने ग्राम देवता से आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। पूजा में पारंपरिक रीति-रिवाजों का पालन किया गया और विशेष अनुष्ठानों का आयोजन किया गया। पूजा के दौरान लाया चंदन सिंह, मथुरा सिंह, शंकर सिंह, लखिन्दर सिंह, ग्राम प्रधान परशुराम माझी, वार्ड सदस्य दीनबंधु महतो, सुबोध साव, सुप्रभात साव, चुनु साव, लखीराम महतो, दीनानाथ मार्डि, सोमचांद मार्डि, हीरालाल मार्डि और मंगल टुडू सहित कई अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

लाया चंदन सिंह ने बताया, "हमारे गाँव में ग्राम देवता की पूजा का विशेष महत्व है। यह पूजा हमें आपसी सद्भाव और सामुदायिक एकता को बढ़ावा देती है। हम सभी गाँववासी मिलकर इस पूजा का आयोजन करते हैं और अपनी समृद्धि और खुशहाली की कामना करते हैं।"

इस प्रकार के आयोजनों से गाँव की सांस्कृतिक धरोहर को संरक्षित रखने में मदद मिलती है और आने वाली पीढ़ियाँ भी इन परंपराओं से परिचित होती हैं। दालग्राम गाँव के लोग अपनी इस परंपरा को आगे भी बनाए रखने का संकल्प लेते हैं और अपने ग्राम देवता से हर साल इसी प्रकार आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--