Job Scam : नौकरी के नाम पर लाखों का ठगी करने के खिलाफ मामला दर्ज

ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ थाना में नौकरी के नाम पर लाखों का ठगी करने के मामले में एफआईआर दर्ज किया गया। मिली जानकारी के अनुसार ईचागढ़ थाना क्षेत्र के सितु निवासी अरूण कुमार गोप से रांची के धोबी घाट ,मसना करमटोली निवासी संजीव कुमार ने नौकरी का झांसा देकर दो लाख रुपए का ठगी कर लिया गया है। संजीव कुमार द्वारा जुलाई से अक्टूबर 2022 में बैंक में नौकरी लगाने के नाम से रूपये एंठ लिया। बताया जा रहा है कि संजीव कुमार ऐसे ही कई लड़कों से नौकरी के नाम पर रूपये ठगी कर लिया है । वहीं वह लड़कों को आज कल करते करते टाल मटोल करते रहा । 

जब एक वर्ष से अधिक समय बिताने के बाद भी न नौकरी मिली और न ही रूपए वापस किया गया, तो उससे रूपए का मांग करने पर वह टाल मटोल करते रहा । कुछ दिन बाद वह मोबाइल भी बंद कर दिया। बाद में ईचागढ़ थाना में संजीव कुमार, पिता ज्वाहर प्रसाद यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया गया। अरूण कुमार गोप के लिखित आवेदन पर संजीव कुमार के खिलाफ थाना में 406,420 आइपीसी के धारा में मामला दर्ज किया गया। थाना प्रभारी विक्रम आदित्य पांडे ने बताया कि नौकरी का झांसा देकर ठगी करने के खिलाफ बादी के लिखित शिकायत पर मामला दर्ज किया गया एवं आगे की कार्रवाई किया जा रहा है। 

उन्होंने बेरोजगार युवाओं को अपील करते हुए कहा कि इस तरह ठगी करने वाले गिरोह सुदूरवर्ती गांवों में युवाओं को नौकरी , पैसा डबल करने, बैंक से आधार लिंक करने सहित कई तरह का झांसा देकर ठगी करते हैं, जिससे सावधान रहने की जरूरत है ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

NewsLite - Magazine & News Blogger Template