--ADVERTISEMENT--

Ichagarh News : नमाज के साथ मनाया त्याग और बलिदान का त्यौहार ईद उल अजहा

ईचागढ़ - सरायकेला-खरसावां जिला के ईचागढ़ व कुकड़ु प्रखंड क्षेत्र के तिरुलडीह, चौड़ा, आमडा, गौरांगकोचा, वनडीह आदि जगहों पर त्याग और बलिदान का त्यौहार ईद उल अजहा का त्यौहार सादगीपूर्ण तरीके से मनाया गया। मस्जिदों और ईदगाहों में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने अकीदत के साथ नमाज अदा की। लोग एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। वहीं समाज के लोगों ने अपने हैशियत से कुर्बानियां पेश की। वनडीह के मौलाना कामरूल हशन ,नूरी मस्जिद तिरुलडीह के इमाम कारी समीउल्लाह ने लोगों को अकीदत के साथ नमाज पढ़ाई। और देश में अमन चैन की दुआ मांगी। 

वहीं आमड़ा मस्जिद कमेटी के सदर कुर्बान अंसारी ने बताया कि हजरत इब्राहिम अलैहिस्सलाम की सुन्नत को अदा करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कुर्बानियां पेश की। और देश में अमन चैन और तरक्की की दुआ मांगी गई। उन्होंने कहा कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद मनाया गया और एक दुसरे को मुबारकबाद दिया गया। ईद के बाद बकरीद मनाया जाता है। इस महापर्व में कुर्बानी दी जाती है। मुस्लिम समाज के लोगों के लिए बकरीद का त्यौहार बहुत महत्वपूर्ण होता है। 

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर पुलिस प्रशासन व स्थानीय लोगों का काफी सहयोग रहा। वहीं बकरीद का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर ईचागढ़ थाना प्रभारी विक्रम आदित्य पांडे एवं तिरूलडीह थाना प्रभारी आलम चांद महतो ने कमेटी के सदस्यों व क्षेत्र के लोगों को बधाई दिया है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--