--ADVERTISEMENT--

Jagannathpur Breaking News : जगन्नाथपुर अस्पताल में घंटो देर तड़पता रहा मरीज

Jagannathpur(संवाद सूत्र) : एम्बुलेंस के अभाव में जगन्नाथपुर अस्पताल में घंटो देर मरीज तड़पता रहा। जगन्नाथपुर प्रखंड क्षेत्र के जोड़ापोखर निवासी अनिल बालमुचु को सोमवार 10 बजे से बुखार की शिकायत थी। घरवालो के द्वारा अनिल बालमुचु को अस्पताल नही ला कर घर में ही पुजा कराया गया। मंगलवार को बुखार ठीक नही हुई तो जगन्नाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया। जहां प्रभारी चिकित्सक जयश्री किरण के द्वारा अनिल बालमुचु की जांच की गई। अनिल बालमुचु का स्थिति नाजुक होने के कारण उसे जगन्नाथपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर चाईबासा कर दिया गया। 

जगन्नाथपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 108 एम्बुलेंस नही होने से मरीज 2 घंटो से अधिक तड़पता रहा 108 एम्बुलेंस बड़ी मस्कत से घंटे देर बाद आई। इसके बाद उसे चाईबासा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। अनिल बालमुचू का हालत बहुत ही नाजुक है। मालुम हो कि जगन्नाथपुर में 108 एम्बुलेंस कई दिनों से काम कर रहा था पर कुछ महिनो से जगन्नाथपुर चिकित्सा प्रभारी के द्वारा अस्पताल आवास से 108 एंबुलेंस के ड्राइवर को हटा देने के कारण 108 एंबुलेंस और ड्राइवर चाईबासा चले गए हैं आखिर क्यों ऐसा किया गया है यह जांच का विषय है।

 108 एंबुलेंस नहीं रहने के कारण जगन्नाथपुर प्रखंड के लोगों को कहीं तरह के दिक्कत का सामना होना पड़ रहा है कहीं भी दुर्घटना होता है तो जगन्नाथपुर अस्पताल में 108 एंबुलेंस नहीं रहने के कारण चाईबासा या तो हाटगम्हरिया से 108 आते हैं. जिसके कारण कहीं घंटे बाद 108 एंबुलेंस आती है तो आदमी की मौत हो जाती है आपको बताते चले की एक महीना के बाद सावन महीना शुरू होने वाला है इस महीना में बारिश के दिनों में कहीं छोटी मोटी दुर्घटना होती रहती है पिछले साल सावन के महीने में कांवरिया का गाड़ी पलटी हो गया था जिसका 108 एंबुलेंस के द्वारा जगन्नाथपुर अस्पताल लाया गया था अब 108 एंबुलेंस जगन्नाथपुर प्रखंड में नहीं रहने से कहीं तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस सबंध में चिकित्सा प्रभारी जयश्री किरण ने बतायी कि 108 डाईवर के आवास में बिजली मीटर लगा दिने के कारण वह लोग बिजली बिल नही देने के कारण आवास छोड़ दिया है।इस सबंध में बैठक की जा रही है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--