जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त की अध्यक्षता में न्यायालय में लंबित वादों, पारित न्यायादेश के अनुपालन को लेकर गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक


समहारणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में न्यायालय में लंबित वादों, पारित न्यायादेश के अनुपालन को लेकर गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। वरीय पुलिस अधीक्षक श्री किशोर कौशल, लोक अभियोजक एवं उनकी टीम बैठक में मौजूद रहे। 

बैठक में अपराधिक वादों में दोषमुक्ति अथवा अपर्याप्त दंडादेश के निर्णय के विरूद्ध वादों में अपील दायर करने संबंधी दो प्रस्ताव लोक अभियोजक ने समिति के समक्ष रखा । उक्त दो में से एक वाद में जिला एवं सत्र न्यायालय, पूर्वी सिंहभूम में अपील दायर करने हेतु रखे गए प्रस्ताव का समिति द्वारा अमुमोदन किया गया एवं अग्रेतर कार्रवाई हेतु लोक अभियोजक को अधिकृत किया गया। दूसरे वाद में अग्रेतर कार्रवाई हेतु राज्य स्तरीय समिति को भेजने का निर्णय लिया गया।  

बैठक में विभिन्न विभागों/पदाधिकारी से संबंधित लंबित वादों की समीक्षा जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त द्वारा की गई। उन्होने संबंधित पदाधिकारियों को वादों से संबंधित तथ्य विवरणी विभाग द्वारा विधि शाखा को ससमय समर्पित करने का निर्देश दिया, कहा कि वादों से संबंधित प्रतिवेदन समर्पित करने में किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

NewsLite - Magazine & News Blogger Template