--ADVERTISEMENT--

अंतत:अभी तक पोटका सी.ओ. निकिता वाला नहीं दी डी.सी.एल.आर. का पत्र का जवाब और ना ही मानी निर्देश नहीं बनाई नाई/नापित का जाति प्रमाण पत्र।


ज्ञात रहे लोस चुनाव के पूर्व से पोटका प्रखंड में चली आ रही ये जाति प्रमाण पत्र की समस्या आज तक समाधान नहीं हो पाई है। समस्या कुछ यूं है की उक्त जाति के लोगों की खतियानो में जाति "नापित" दर्ज है जवकी सरकारी सूची में "नाई/हजाम" अंकित है।
 ये जग जाहिर है की ये सब एक ही जाति के सदस्य है पर पोटका सी.ओ. ये मानने को तैयार ही नहीं है तथा जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने की पक्ष में ही नहीं है।

अंतत: इसकी सूचना मिलने पर पूर्व जिला पार्षद करुणा मय मंडल पीड़ित विद्यार्थी प्रमाणिक को ले जाकर एस.डी.ओ.धालभूम के कार्यालय में चुनाव से पूर्व ही संबंधित विषय के लेकर आवेदन दिया गया था। उसके बाद चुनाव बीत जाने के बावजूद जब कुछ कार्रवाई नहीं हुई तो बीते कल पूर्व पार्षद श्री मंडल एवं राजू प्रमाणिक एवं उनके चाचा कृष्ण प्रमाणिक को लेकर जब एस.डी.ओ. से उनके कार्यालय में मिलकर दी गई आवेदन के बारे में जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताए की ओबीसी संबंधित जाति प्रमाण पत्र के बारे में डीसीएलआर के माध्यम से समस्याओं की निपटारे की जा रही है हमने आपके पत्र उन्हें ही फॉरवर्ड कर दी हूं।

अंतत: डीसीएलआर कार्यालय में जांच पड़ताल पर पता चला की राजू प्रामाणिक के आवेदन के आधार पर बीते दिनांक:-- 23/04/2024 तथा पत्रांक:-- 584 के माध्यम से पोटका सीओ सुश्री निकिता वाला को जांच के आधार पर जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने की निर्देश दी गई थी पर दुर्भाग्य है की आज तक सीओ द्वारा ना तो उनके पत्र का जवाब दिया गया और ना हीं जाति प्रमाण पत्र निर्गत किया गया है।

    कल डीसीएलआर कार्यालय से लाई गई पत्र की प्रति लेकर आज पूर्व पार्षद के साथ छात्र राजू प्रमाणिक पुन: सी.ओ.पोटका से मिले पर सीओ का जवाब आज भी "ना" ही रहा।
                  श्री मंडल ने कहा पोटका सीओ ना सिर्फ उक्त विद्यार्थी के साथ बल्कि उक्त पूरे समाज के साथ ना इंसाफी कर रही हैं - जो गलत है। सोमवार को पुन: डीसीएलआर से मिलकर इसकी शिकायत कि जायेगी जरूरत पड़ी तो उपायुक्त से भी मिली जायेगी।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--