--ADVERTISEMENT--

जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सोनाराम सिंकु ने किया छोटानगरा अस्पताल व बालिका आवास का निरीक्षण,


जगन्नाथपुर संवाददाता : पश्चिमी सिंहभूम जिला के छोटानगरा में शुक्रवार को जगन्नाथपुर विधानसभा के विधायक सोनाराम सिंकु  ने अचानक पहुंचे. यहाँ पहुंचने के बाद वह सबसे पहले अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, छोटानागरा का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पाया कि यह नया अस्पताल भवन का सारा कमरा में वर्षा का पानी सीपेज हो रहा है. ऐसी स्थिति में इस अस्पताल भवन में चिकित्सा कार्य नहीं हो पा रहा है और चिकित्सा से संबंधित कोई समान यहाँ नहीं रखा जा रहा है. एएनएम और पारा मेडिकल स्टाफ पुराने जर्जर भवन में कार्य करने को मजबूर हैं. यहाँ ग्रामीणों ने बताया कि छोटानागरा अस्पताल में एएनएम को छोड़ स्थायी चिकित्सकों, एम्बुलेंस आदि की कोई सुविधा नहीं है. 


इससे ग्रामीण नाराज दिखे.इसके बाद विधायक राजकीय अनुसूचित जनजाति बालक आवासीय मध्य विद्यालय का औचक निरीक्षण किये. उन्होंने यहाँ अव्यवस्था का भारी आलम देखा. पूरा स्कूल में मरम्मति कार्य पिछले एक वर्ष से मनोहरपुर के संवेदक श्री राज यादव द्वारा किया जा रहा है. सारा कार्य भ्रष्टाचार की भारी बुनियाद पर हो रहा है. मरम्मति के बावजूद स्कूल का छत से पानी गिर रहा है. घटिया स्तर का समान व गुणवता रहित कार्य हो रहा है. स्कूल का शौचालय अत्यंत जर्जर है, जिस कारण बच्चे जंगल व नदी किनारे शौच जाने को मजबूर हैं. समरसेबल मशीन खराब होने की वजह से पेयजल की समस्या है.


विधायक श्री सोनाराम सिंकु ने बताया की अस्पताल व स्कूल भवन की स्थिति तथा चिकित्सा व बेहतर शिक्षा संबंधित समस्याओं का समाधान हेतु उपायुक्त से बात करेंगे. दोनों भवनों में भारी भ्रष्टाचार की जाँच व दोषियों के खिलाफ कार्यवाही हेतु कहेंगे. इस दौरान मुंडा श्री कानुराम देवगम, सुशेन गोप, अमित दास, पंकज आदि कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--