--ADVERTISEMENT--

रेलवे क्षेत्र के विस्थापित दुकानदारों के पुर्नवास की मांग को लेकर डीआरएम से मिली सांसद,डीआरएम ने कहा कार्मशियल मार्केट कम्पलेक्स में बेरोजगारों को दी जाएगी जगह


Chakradharpur : दक्षिण पर रेलवे चक्रधरपुर रेलवे मंडल मुख्यालय में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विकसित किया जाना है। इसके लिए कार्य भी शुरू हो चुका है। रेलवे के कई क्वार्टर और कार्यालय हटाए जा रहे है। इसी क्रम में वर्षों से स्टेशन के बाहर क्षेत्र में अवस्थित लीजधारी दुकानें भी हटाए जानी है। 

इसे लेकर रेलवे की ओर से लीजधारियों को नोटिस देकर जगह खाली करने को कहा गया है। रेलवे की ओर से मिले नोटिस के बाद दुकानदार रोजी-रोटी की समस्या को लेकर परेशान है। पिछले दिनों विस्थापित दुकानदारों ने सिंहभूम की सांसद जोबा माझी से मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताते हुए पुर्नवास की गुहार लगायी थी। 


विस्थापित दुकानदारों की समस्याओं लेकर गुरूवार को सांसद डीआरएम अरूण जातोह राठौड़ से मिली। इस दौरान उन्होंने डीआरएम से अमृत भारत स्टेशन योजना के संबंध में जानकारी ली एवं विस्थापित दुकानदारों के पुर्नवास के संबंध में चर्चा की। वार्ता के दौरान डीआरएम ने बताया कि योजना के तहत स्टेशन के बाहर क्षेत्र में कार्मशियल मार्केट कम्पलेक्स का निर्माण किया जाएगा। 

जिसमें शहर के बेरोजगारों को जगह दी जाएगी। सांसद ने कहा उक्त मार्केट कम्पलेक्स में विस्थापित दुकानदाराें को प्राथमिकता देने के साथ वर्तमान में भी उन्हें अस्थायी तौर पर पुर्नवास की व्यवस्था की जाए। डीआरएम से वार्ता के बाद सांसद दुकानदारों से मिली और उन्हें पूरी जानकारी दी। सांसद ने कहा मार्केट कम्पलेक्स में विस्थापितों को जगह जरूर दी जाएगी। क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर हर समय वह तत्पर है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--