मनोहरपुर में एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा और माओवादियों के फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन के विरुद्ध एनआईए कर रही छापेमारी

चार घंटे अधिक चली छापामारी में महत्वपूर्ण दस्तावेज उठा ले गयी एनआईए की टीम, ईंट भट्टा मालिक ने कहा नक्सलियों को फंडिंग का आरोप गलत

Chakradharpur : पश्चिम सिंहभूम के मनोहरपुर में देश की सबसे बड़ी सुरक्षा जांच एजेंसी एनआईए की टीम गुरूवार सुबह से छापामारी कर रही है. बताया जा रहा है की एक करोड़ के ईनामी नक्सली मिसिर बेसरा और माओवादियों के फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन और माओवादी टेरर फंडिंग के विरुद्ध एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है.

एनआईए रांची ब्रांच की टीम गुरुवार की सुबह मनोहरपुर स्थित योगेश्वर गोप उर्फ जोगी ईंट भट्ठा के कार्यालय में पहुंचकर तलाशी ले रही है. एनआईए की टीम किस मामले में छापेमारी कर रही है, इसका पता अभी नहीं चल पाया है. लेकिन खबरें सामने आ रही है कि भाकपा माओवादियों को फंडिंग करने के मामले में यह छापेमारी चल रही है. एनआईए की टीम उन लोगों की जानकारी इकठ्ठा कर रही है जो प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन माओवादी और नक्सली को टेरर फंडिंग करते हैं. 

NIA की इस छ्पमारी से उन लोगों में अब हड़कंप मच गया है जो नक्सलियों को फंडिंग करते हैं. इससे पहले भी नक्सलियों के कई दस्तावेज पुलिस के हाथ लगे हैं जिसमें नक्सलियों को फंडिंग करने वालों के नाम दर्ज थे. जाहिर है सुरक्षा एजेंसी के हाथ ऐसे ही कई पुख्ता सबूत लगे होंगे जिसके तहत अब देश की बड़ी सुरक्षा जांच एजेंसी छापामारी कर रही है. बता दें की पश्चिम सिंहभूम की पुलिस पहले से ही मिसिर बेसरा की तलाश में सारंडा और कोल्हान जंगल में अभियान तेज किये हुए है.

 पिछले दिनों पांच नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने गुआ थाना क्षेत्र के जंगल में मुठभेड़ में मार गिराया था. इस मुठभेड़ के बाद भी सुरक्षाबलों ने जहाँ दो नक्सलियों को जिन्दा पकड़ा था वहीं घटना स्थल से नक्सलियों के कई सामान बरामद किये थे. जहाँ एक तरफ सुरक्षाबलों का अभियान तेज है वहीं सुरक्षा जांच एजेंसी ने भी छापामारी तेज कर दी है. नक्सली चारों तरफ से अब घिरते नजर आ रहे हैं. उनको फंडिंग करने वालों पर अब शिकंजा कसना तय है. इधर बताया जा रहा है की एनआईए की टीम ने चार घंटे तक योगेश्वर गोप ईंट भट्टा फेक्ट्री के कार्यालय में छापामारी के बाद लौट गयी है. 

एनआईए की टीम भट्टा कार्यालय से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने साथ ले गयी है. इधर बताया जा रहा है की ईंट भट्टा के मालिक जोगेश्वर गोप इस दौरान मनोहरपुर में नहीं थे. लेकिन उनके दोस्त और पार्टनर राजेश कुमार से एनआईए घंटों पूछताछ किया. बता दें की जोगेश्वर गोप पश्चिम सिंहभूम के गुआ में रहते हैं और गुआ में ही कुछ दिन पहले हुए मुठभेड़ में पुलिस को कामयाबी मिली थी, दो नक्सली जिन्दा पकड़ाए थे. जिसमें से एक एरिया कमांडर टाइगर है.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

NewsLite - Magazine & News Blogger Template