--ADVERTISEMENT--

मादक पदार्थ के विरुद्ध कोल्हान विश्वविद्यालय के सभागार में कार्यशाला का आयोजन,

छोटे आयुवर्ग के लोग नशापान का शिकार से समाज के लिए बेहद चिंता का विषय :उपायुक्त


Chakradharpur : कोल्हान विश्वविद्यालय के सभागार में मादक पदार्थ के विरुद्ध जिले में 19 जून से 26 जून तक चलाए जा रहे अभियान को लेकर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ जिला उपायुक्त कुलदीप चौधरी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। 

जिला उपायुक्त के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी को संबोधित करते हुए कहा गया कि मुख्यमंत्री के निर्देशन पर राज्य भर में 19 जून से 26 जून तक मादक पदार्थ के विरुद्ध व्यापक अभियान चलाया जा रहा हैं। इस आलोक में आज हम सभी इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में सम्मिलित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थ के दुष्परिणाम से हम सभी कोई अवगत है। पहले के दौर में नशापान एक विशेष आयुवर्ग् में देखा जाता रहा है। पर आज के दौर में छोटे आयुवर्ग के लोग भी नशापान का शिकार होते जा रहे हैं। 

जो आज के समाज के लिए बेहद चिंता का विषय है। नशापान किसी भी परिवार को पूर्णता बर्बाद कर सकता है। हम सभी को इसके विरुद्ध बढ़- चढ़कर भाग लेकर इसे जड़ से खत्म करने में अपना योगदान अवश्य देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नशा करके गाड़ी चलाने के कारण भी कई दुर्घटनाएं घटती हैं, साथ ही साथ नशा वाले ड्राइवर से सड़क पर चलने वाले दूसरे व्यक्ति को भी खतरा होता है। उन्होंने सभी से अपील किया कि किसी भी व्यक्ति को अवैध मादक पदार्थ का सेवन/ उत्पादन या खेती करते हुए अगर देखा जाता हैं, तो उसकी सूचना अपने निकटतम थाना या अंचल में अवश्य दें संबंधित आरोपी पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अपर उपायुक्त परियोजना निदेशक आईटीडीए, पुलिस उपाधीक्षक, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग, सभी बल विकास परियोजना पदाधिकारी, सभी महिला पर्यवेक्षिका, सेविका, छात्र-छात्राएं और शिक्षक सहित अन्य उपस्थित रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--