पश्चिम सिंहभूम में पुलिस नक्सली मुठभेड़, चार नक्सली ढेर, दो गिरफ्तार, हथियार बरामद, सर्च अभियान जारी

Chakradharpur  : पश्चिम सिंहभूम में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने चार नक्सलियों को मार गिराया है. घटना पश्चिम सिंहभूम जिले के गुआ थाना क्षेत्र का है.

पश्चिम सिंहभूम जिले के गुआ थाना क्षेत्र स्थित जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच सोमवार सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी भारी क्षति है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया है. मुठभेड़ स्थल से नक्सलियों के शवों के साथ हथियार और अन्य नक्सली सामग्री भी बरामद की गई है. घटना की पुष्टि पश्चिम सिंहभूम जिले के एसपी आशुतोष शेखर ने की है. 
RECOMMENDED VIDEO 👇

जानकारी के मुताबिक इलाके में सुरक्षाबालों के द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. इसी दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक फायरिंग कर दी. दूसरी तरफ मोर्चा समभलते हुए सुरक्षाबलों ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की. इस जवाबी फायरिंग में सुरक्षाबल के जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है की मारे गए नक्सलियों में एक जोनल कमांडर, एक सबजोनल कमांडर, एक एरिया कमांडर और एक महिला नक्सली शामिल हैं. फिलहाल इलाके में सर्च अभियान जारी है. कुछ अन्य नक्सलियों को भी गोली लगी है और वे घायल हैं.घायल नक्सलियों में एक एरिया कमांडर और एक हार्डकोर महिला नक्सली शामिल हैं. मालूम रहे की ईलाके में सुरक्षाबलों के द्वारा बड़े बड़े नक्सली नेता की खोज में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर हो गए हैं. ऑपरेशन अभी भी चल रहा है. जल्द ही पुलिस प्रेस वार्ता कर मुठभेड़ की पूरी जानकारी साझा करेगी.

एसपी ने किया पुष्टि- 

पश्चिमी सिंहभूम जिला का एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़ , सुरक्षा बलों ने चार नक्सलियों को मार गिराया, घटनास्थल से हथियार भी बरामद, सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। इसमें चारों नक्सलियों में से एक जोनल कमांडर , एक सब जनरल कमांडर , एक एरिया कमांडर , और एक महिला नक्सली है।
मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों को पकड़ा है एक एरिया कमांडर है एक हार्डकोर महिला नक्सली है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

NewsLite - Magazine & News Blogger Template