--ADVERTISEMENT--

एग्ज़िट पोल्स के बाद PRASHANT KISHOR का पहला प्रतिक्रिया: 'न्यूनतम समय को व्यर्थ न करें, अस्पष्ट विचारधारा से'


राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने एग्ज़िट पोल्स का प्रतिक्रिया दिया है, जिनमें भाजपा-नेतृत्वक एनडीए के लिए भयानक जीत की भविष्यवाणी की गई थी। शनिवार को उन्होंने जनता से कहा कि वे "अस्पष्ट विचारधारा और खोखले विचारों" पर "बेकार बातचीत" और "झूठे पत्रकारों", "उच्च ध्वनि धारक राजनेता" और "आत्म-प्रमाणित विशेषज्ञों" का विश्लेषण न करें।

"अगली बार जब चुनाव और राजनीति की बात हो, तो अपने कीमती समय को बेकार बातचीत और खोखले फर्जी पत्रकारों, ऊंची आवाज़ वाले राजनेताओं और आत्म-प्रमाणित सामाजिक मीडिया के विशेषज्ञों के विश्लेषण पर व्यर्थ न करें," उनका पोस्ट कहता है।

लगभग सभी एग्ज़िट पोल्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक रिकॉर्ड तीसरी बार जीत के लिए एनडीए को एक महाप्रभावी जीत की भविष्यवाणी की है। भारत आज-माई ऍक्सिस इंडिया एग्ज़िट पोल के अनुसार, एनडीए को 361 से 401 सीटें प्राप्त होने की संभावना है, जो उसकी 2019 की आंकड़ों को सुधारेगी।

एग्ज़िट पोल ने पूर्वाधारित किया कि विपक्ष-अधिष्ठित इंडिया ब्लॉक को 131 से 166 सीटों की जीत होगी। अगर ये आंकड़े सच्चे हैं, तो 4 जून को परिणामों की घोषणा के समय, यह पीएम मोदी के दसवें साल के नियम की निर्धारित समर्थन का प्रतीक होगा और विपक्ष पार्टियों की स्थिति को और भी कमजोर करेगा।


अन्य पोलिंग एजेंसियों - इंडिया न्यूज़-डी डायनामिक्स, रिपब्लिक टीवी पी मार्क, रिपब्लिक भारत मैट्रिज़, और जन की बात - भाजपा-नेतृत्वक एनडीए के लिए जीत की भविष्यवाणा की, बंधुआओं को 365 सीटें प्राप्त करने की।

इंडिया टुडे-माय ऍक्सिस इंडिया चुनावी भविष्यवाणी ने सुझाव दिया कि भाजपा दक्षिणी राज्यों जैसे कि कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, आंध्र

 प्रदेश, और तेलंगाना में महत्वपूर्ण पहुंच बना रह रही है। यह भविष्यवाणा ओडिशा और बंगाल में भी विशाल अचानक हार का संकेत देती है, जहां कांग्रेस वाली साफ़ सफ़ाई और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को पीछे छोड़ने की संभावना है।

प्रशांत किशोर ने बार-बार भाजपा के 2019 के प्रदर्शन की पुनरावृत्ति का अनुमान लगाया है, लेकिन उन्होंने कहा कि यह पार्टी के लिए 400-निशाने को पार करना कठिन होगा। उन्होंने भाजपा को 370 सीट से अधिक प्राप्त नहीं होने का अनुमान लगाया था लेकिन 270-निशाने से कम नहीं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--