Rohit Sharma Retires: कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी लिया बड़ा फैसला, चैंपियन बनने के बाद T20I को कहा अलविदा


भारत को टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया. उनसे कुछ मिनट पहले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने इस फॉर्मेट को अलविदा कहा था. जहां कोहली ने बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद संन्यास का ऐलान किया, वहीं रोहित ने जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की घोषणा की.

रोहित ने कहा, ''यह मेरा भी आखिरी मैच था. ईमानदारी से कहूं तो जब से मैंने इस फॉर्मेट को खेलना शुरू किया है, तब से मैंने इसका लुत्फ उठाया है. इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का इससे अच्छा समय और कोई नहीं हो सकता. मैंने इसके हर पल का आनंद लिया है. मैंने अपना भारतीय करियर इसी फॉर्मेट को खेलकर शुरू किया था. कप जीतना और अलविदा कहना, यही मैं करना चाहता था.''

वनडे और टेस्ट में खेलेंगे हिटमैन

इस बीच, रोहित शर्मा ने बताया कि वह वनडे और टेस्ट मैच खेलना जारी रखेंगे. उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह सिर्फ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं. विराट और रोहित ने अपने करियर के टॉप पर रहते हुए इस फॉर्मेट को अलविदा कहा है. दोनों नेपहली बार साथ में भारत के लिए वर्ल्ड कप जीता. कोहली ने 59 गेंदों में 76 रनों की मैच विजयी पारी खेली.

दूसरी ओर, रोहित शर्मा ने टीम के कप्तान के रूप में लंबे समय से चली आ रही खिताबी सूखे को खत्म किया. रोहित को पिछले दो सालों में कई बार हार का सामना करना पड़ा. 2022 में टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल हारने के बाद भारत 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और घरेलू मैदान पर वनडे वर्ल्ड कप हार गया. दोनों मौकों पर टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

फाइनल की आखिरी गेंद फेंके जाने के बाद रोहित शर्मा खुशी से जमीन पर गिर गए. रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेने के लिए जमकर डांस किया. उन्होंने विराट कोहली के साथ भी तस्वीर खिंचवाई. रोहित ने कहा, ''मैं इसे (टी20 वर्ल्ड कप) बुरी तरह चाहता था. इसे शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है. उस समय मुझे नहीं पता था कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा है. यह बहुत भावुक क्षण था. काश मैं खुद उस पल को कैद कर पाता, लेकिन नहीं, आप ऐसा नहीं कर सकते. लेकिन मैं इसे हमेशा याद रखूंगा. ये वो पल हैं जिनका आप इंतजार करते हैं. आप इन चीजों की योजना नहीं बनाते. मैं अपने जीवन में इसके लिए बहुत बेताब था. खुशी है कि हम इस बार आखिरकार जीत गए.''
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

NewsLite - Magazine & News Blogger Template