--ADVERTISEMENT--

मानसिक रूप से कमजोर बच्चे कों समाजसेवियों ने पहुंचाया बालकुंज


Chakradharpur : चक्रधरपुर स्थित कोलचकड़ा गांव के तालाब में ग्यारह साल का एक बच्चा डूब रहा था स्थानीय पांच बच्चों ने मिलकर उस बच्चें कों डूबने से बचाया l स्थानीय लोगों ने बच्चें का पता लगाने पर पता चला की पापड़हाता निवासी मो. गुलाम का छोटा बेटा मो.अफान हैं जो की काफ़ी दिनों से दिमागी संतुलन ठीक नहीं होने के कारण वह बार-बार घर से इधर उधर भाग जा रहा था. 


जैसे ही इसकी जानकारी चाईबासा के समाजसेवी नेहा निषाद को मिली उन्होंने बाल कल्याण विभाग के सचिव को सूचना दिया. फिर नेहा ने चक्रधरपुर के सामाजिक संस्था हेल्पिंग हैंड्स चक्रधरपुर टीम के  जय और कुश से संपर्क कर सहायता करने कों आग्रह किया |

बाद में पापड़हाता निवासी मो. गुलाम के घर जाकर मो.अफान कों अपनी वाहन से बच्चे को सकुशल चाईबासा लाया l कानूनी प्रक्रिया के पश्चत् बच्चे को चाईबासा बालकुंज पहुंचा दिया गया. जहां बच्चें की अच्छे से देखभाल की जाती हैं l बच्चा अभी कुछ बोलने में असमर्थ है. आपको बता दे कि बच्चे की माँ इस दुनिया में नही है और पिता भी शरीर से लाचार है. बच्चे को सकुशल बालकुंज पहुँचाने में नेहा निषाद, जय कुमार, कुश सेनापति, लक्ष्मी बरहा का अहम् भूमिका रही।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--