--ADVERTISEMENT--

युवा विद्यार्थी केंद्र संगठन के टॉपर सम्मान समारोह सह मार्गदर्शन कार्यक्रम 30 जून को

सरायकेला खरसावां जिले के अंतर्गत चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के विद्यार्थियों ने अपने रिजल्ट में साल दर साल उम्दा प्रदर्शन किया है। इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत, लगन, और ईमानदारी से की गई पढ़ाई का बड़ा हाथ है। इन विद्यार्थियों ने न केवल अपने माता-पिता बल्कि अपने स्कूल और पूरे क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है, जो काबिल-ए-तारीफ है।

युवा विद्यार्थी केंद्र संगठन ने इनकी इस सफलता को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। संगठन सभी विद्यालयों के मैट्रिक में प्रथम तीन टॉपर और इंटर के विभिन्न संकाय के सर्वश्रेष्ठ स्थान पर उत्तीर्ण 165 छात्र-छात्राओं के लिए "हूल दिवस" के शुभ अवसर पर एक "सम्मान समारोह सह मार्गदर्शन कार्यक्रम" आयोजित कर रहा है। यह कार्यक्रम 30 जून 2024, रविवार को सुबह 10 बजे चांडिल में स्थित बाबुर बागान हॉल में आयोजित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती मधुश्री महतो, उपाध्यक्ष जिला परिषद सरायकेला खरसावां सह मुख्य संरक्षक उपस्थित होंगी। इसके साथ ही, उच्च शिक्षा के मार्गदर्शन के लिए विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विशेषज्ञ भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इनमें डॉ. अरुण कुमार महतो (जैक सदस्य, प्राचार्य एमएस इंटर कॉलेज सिजुआ धनबाद), डॉ. मनोज कुमार (सहायक व्याख्याता, शिक्षा विभाग, कोल्हन यूनिवर्सिटी चाईबासा), डॉ. कमल कुमार महतो (सहायक व्याख्याता, मनोविज्ञान विभाग, डिग्री कॉलेज पटमदा), डॉ. रूपा सरकार (सहायक व्याख्याता, अंग्रेजी विभाग, अरका जैन यूनिवर्सिटी जमशेदपुर), डॉ. श्वेता श्रीवास्तव, और डॉ. संतोष कुमार सिंह शामिल होंगे। ये विशेषज्ञ सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के सही रास्ते के चयन में मार्गदर्शन करेंगे।

संगठन के संस्थापक एवं सचिव सुवर्ण महतो ने कहा, "इस सुदूरवर्ती इलाके में विद्यार्थियों के अंदर प्रतिभा की कमी नहीं है। इस प्रतिभा को निखारने के लिए सही मार्गदर्शन का होना बहुत जरूरी है, ताकि विद्यार्थी सही रास्ते का चयन कर सकें और यूं ही सुदूरवर्ती इलाके का नाम रोशन करते रहें और अपने माता-पिता का मान-सम्मान बढ़ाते रहें।"

इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित करना और उन्हें भविष्य के लिए मार्गदर्शन प्रदान करना है, ताकि वे सही दिशा में आगे बढ़ सकें और अपने जीवन में उच्चतम शिखर तक पहुंच सकें।








Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--