--ADVERTISEMENT--

हावड़ा मुंबई मुख्य मार्ग पर चक्रधरपुर रेल मंडल मेल ट्रेन दुर्घटना के बाद , हावड़ा-मुंबई रूट पर परिचालन ठप, 44 ट्रेनें रद्द, युद्ध स्तर पर काम, देर शाम तक थर्ड लाइन पर परिचालन हो सकता है शुरू


Chakradharpur : दक्षिण पूर्व रेलवे चक्रधरपुर रेल मंडल के बड़ाबाम्बो और राज खरसावां रेलवे स्टेशन के बीच हावड़ा मुंबई मेल ट्रेन हादसे होने के 24 घंटे बाद भी ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप है। रेलवे ने ट्रेन हादसे के बाद 44 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जबकि कई ट्रेनों को रूट बदलकर परिचालन किया जा रहा है। रेलवे ने हावड़ा मुंबई मुख्य मार्ग पर ट्रेन परिचालन के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा हैं। जिस रफ्तार से काम चालू है उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि देर शाम तक थर्ड लाइन पर परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

 रेलवे ने रेलवे ट्रैक पर गिरा हुआ यात्री और मालवाहक डिब्बे को हटाने के लिए बाहर से बड़ी लिफ्टिंग मशीन मंगवाई हैं। जो लगातार कार्य कर रहा है। बता दें कि चक्रधरपुर रेल मंडल के बड़ाबाम्बो स्टेशनके पास मंगलवार सूबह 3.39 बजे मालगाड़ी के डेब्बों से टकराकर 12810 हावड़ा- मुंबई मेल हादसा हो गया था। 

इस घटना में मेल ट्रेन के डिब्बे एक दूसरे के ऊपर हैं, कई ट्रैक से बाहर हों गया है। ऐसे में उन्हें दोबारा ट्रैक पर लाकर रेल यातायात बहाल करने में समय लग रहा है. चक्रधरपुर रेल मंडल के साथ- साथ जिला प्रशासन की टीम भी लगातार प्रयास कर रही है ।

सबसे पहले थर्ड लाइन की मरम्मती होगी


हावड़ा मुंबई मेल ट्रेन हादसे के कारण हावड़ा-मुंबई मुख्य मार्ग की अप और डाउन लाइन के अलावा थर्ड लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे हावड़ा मुंबई मुख्य मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप हों गया है। हालांकि इस दुर्घटना में थर्ड लाइन पर कुछ कम क्षति होने के कारण रेलवे सबसे पहले थर्डलाइन की ही मरम्मती कर यातायात बहाल करने में सभी लगे है । उसके बाद अप और डाउन लाइन मरम्मत का ठीक किया जाएगा। जिस रफ्तार से काम चल रहा है उसे लग रहा है कि देर शाम तक थर्ड लाइन पर रेल यातायात बहाल कर दिया जाएगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--