--ADVERTISEMENT--

ए०पी०जे०ए० कलाम विद्यालय द्वारा नशा विरोधी और सड़क सुरक्षा अभियान का समापन 4 जुलाई को, जागरूकता रैली और प्रतियोगिताओं का आयोजन

जवाहरनगर, मानगो, कालिकानगर स्थित ए०पी०जे०ए० कलाम उच्च विद्यालय एवं इंटर महाविद्यालय के द्वारा एक सप्ताह से चले आ रहे नशा विरोधी व सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का समापन आगामी 4 जुलाई को किया जायगा। इस दिन संपूर्ण मोहल्ले में नशा एवं युवाओं द्वारा रफ ड्राइविंग के उद्देश्य के तहत रैली व जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। उक्त जानकारी संस्था के मोहम्मद ताहिर हुसैन व डॉक्टर अफरोज शकील ने दी उन्होंने बताया कि स्लम बस्ती में बच्चे पढ़ाई से दूर होकर नशा का सेवन में पूरी तरह से संलिप्त हैं, जिसे जागरूकता के माध्यम से ही दूर किया जा सकता है। 

उन्होंने बताया कि बच्चों को नशा से दूर कर शिक्षा व छोटे कोर्स कराकर दक्ष किया जाएगा, जिससे रोजगार में लगकर बच्चे मुख्य धारा से जुड़ सकेंगे। रफत आर और फरहत जहां ने कहा कि आए दिन बच्चों द्वारा रफ ड्राइविंग व हेलमेट न पहनने की वजह से दुर्घटना हो रही है। संस्था हेलमेट की महत्ता एवं ट्रैफिक नियम व कानून के तहत संबंधित विशेषज्ञ से बच्चों को ट्रैफिक नियम व कानून की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। अफरोज अहमद ने कहा कि रैली व नशा मुक्ति अभियान के दिन बच्चों के बीच वाद-विवाद प्रतियोगिता व क्विज का भी आयोजन किया जाएगा, जिससे बच्चों को ट्रैफिक नियम कानून की जानकारी भी होगी और बच्चे दक्ष होंगे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--