ए.पी.जे.ए. कलाम स्कूल में नशा व सड़क सुरक्षा पर जागरूकता कार्यशाला: छात्रों और अभिभावकों ने लिया हिस्सा

मानगो, कालिकानगर, उलीडीह स्थित ए०पी०जे०ए० कलाम हाई स्कूल एवं इंटर कॉलेज के प्रांगण में नशा व सड़क सुरक्षा जागरूकता से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया गया। उक्त आयोजन पिछले एक सप्ताह से मोहल्ला के विभिन्न जगहों पर जनजागरण अभियान के साथ रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। आज के कार्यशाला में मुख्य अतिथि आरक्षी उपाध्यक्ष संजय कुमार ने अपने संबोधन में स्कूल प्रबंधन समिति की सराहना करते हुए कहा कि समय-समय पर इस प्रकार का आयोजन होने से समाज के दबे कुचले लोगों को भी ट्रैफिक नियम व कानून के तहत जागरुकता आएगी।

 उन्होंने संबंधित जनसमूहों व छात्रों के बीच सड़क सुरक्षा की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के दौर में बिना हेलमेट व सीट बेल्ट के गाड़ी चलाना हानिकारक तो है ही साथ ही इस से होने वाले हादसा का डंस संपूर्ण परिवार झेलता है। संजय कुमार ने सड़क सुरक्षा से संबंधित कई सवाल उपस्थित जन समूहों से की एवं उत्तर देने वाले लोगों को हेलमेट देकर सम्मानित किया। ट्रैफिक मैनेजर सड़क सुरक्षा प्रबंधक प्रकाश कुमार गिरि ने सड़क सुरक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी लोगों को दी। समाजसेवी अरिजीत सरकार ने लोगों को प्रथम उपचार से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि लोग नशा से दूर रहने का प्रयास करें। 

विद्यालय सलाहकार समिति के अध्यक्ष निलय सेन गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि जल्दी क्षेत्र में बस्ती के बच्चों के बीच चिन्हित करके नशा विरोधी अभियान चलाया जाएगा। इससे पूर्व विद्यालय प्रबंधन कमेटी की ओर से संजय कुमार, प्रकाश कुमार गिरी, निलय सेन गुप्ता एवं अर्जित सरकार को ए०पी०जे०ए० कलम अवॉर्ड के साथ शाॅल एवं पौधा देकर सम्मानित किया गया, तत्पश्चात समारोह का भव्य उद्घाटन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था के अध्यक्ष डॉक्टर अफरोज शकील, निर्देशक मोहम्मद ताहिर हुसैन, राशिद इकबाल, प्राचार्या रफत आरा, अनु मंडल, झुंपा पोद्दार, अफरोज अहमद, अंसार आलम, जीनत परवीन, शगुफ्ता परवीन, जीनत नाज, रफत बानो, जीनत अमान, मोहम्मद आमिर, राहत परवीन, मुस्कान सांडिल, रेशमा, प्रत्यूषा लकड़ा समेत काफी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं अभिभावक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन हिनाना नसीम ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन झुंपा पोद्दार ने किया।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--