--ADVERTISEMENT--

भाजपा नेता गौरव पुष्टि ने पूर्वी सिंहभूम जिले के सिविल सर्जन से की मुलाकात, सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहरागोड़ा में मानसिक रोग विशेषज्ञ डाक्टर तथा दिव्यांगता जांच शिविर लगाने की मांग

विगत कल गुरुवार को भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि गौरव पुष्टि ने पूर्वी सिंहभूम सिविल सर्जन डॉक्टर जुझार माझी से मुलाकात कर बहरागोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर का फिर से बहाल करने तथा यथाशीघ्र दिव्यांगता जांच शिविर लगाने की मांग की । श्री पुष्टि ने कहा बहरागोड़ा एक सुदूर ग्रामीण बहुल क्षेत्र है ।

इस क्षेत्र में मानसिक रोगियों की संख्या जिला के दुसरे प्रखंडों के अनुपात से ज्यादा है ।पहले बहरागोड़ा सीएचसी में एक मानसिक रोग विशेषज्ञ के रूप में डॉ० गिरी की नियुक्ति हुई थी जो महिने में एक दिन आकर मानसिक मरीजों का ईलाज करते थे । इससे मरीजों को काफी सहुलियत मिलती थी। मगर पीछले तीन महिनों से डॉक्टर का आना बंद हो गया है जिससे पूरी तरह से दवाई का उपलब्ध भी बंद हो गया है इसे मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। भाजपा नेता गौरव पुष्टि ने ये भी कहा लंबे समय से बहरागोड़ा सीएचसी में दिव्यांगता शिविर का भी आयोजन नहीं हुआ है जिसे कोई दिव्यांगों का पंजीकरण नहीं हो सका है और वे आज भी दिव्यांगता सरकारी लाभ पाने से वंचित हो रहे हैं। 

इसपर सिविल सर्जन डॉ० जुझार माझी ने कहा समय पर दवाईयों का टेंडर नहीं होने के कारण लगभग सभी सीएचसी में मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर का जाना बंद हो गया है । उन्होंने कहा टेंडर की सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है दवाई उपलब्ध होते ही 20 जुलाई के बाद पहले की तरह नियमित रूप से डॉक्टर की बहाल सुनिश्चित कर दी जाएगी । उन्होंने ये भी भरोसा दिलाया की 20 जुलाई के बाद एक सही समय देखकर पूरी टीम के साथ बहरागोड़ा सीएचसी में एक दिव्यांगता शिविर का आयोजन भी किया जाएगा । 
मौके पर भाजपा नेता नन्दकिशोर सिंह के साथ कोई भाजपा कार्यकर्त्ता मौजूद थे ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--