बैंक ऑफ इंडिया नीमडीह के समक्ष बीजेपी का आज से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू


चांडिल - सरायकेला-खरसावां जिला के नीमडीह प्रखंड के रघुनाथपुर में बैंक ऑफ इंडिया शाखा के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठे । भाजपा नीमडीह पश्चिमी मंडल से चिनिवास महतो, पूर्वी मंडल से वासुदेव सिंह सरदार, सरला महतो, हरिपद सिंह, भीम महतो के नेतृत्व में अनशन किया जा रहा है।


हजारों ग्रामीणों की शिकायतों और परेशानियों के कारण भारतीय जनता पार्टी के नीमडीह पूर्वी और पश्चिमी मंडल ने संयुक्त रूप से 22 जुलाई से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन करने का निर्णय लिया था। ग्रामीणों का कहना था कि केवाईसी अपडेट नहीं होने के कारण वे अपनी पेंशन, फंड, सरकारी योजनाओं के लाभ और अन्य बैंकिंग सुविधाओं से वंचित हो रहे हैं। इस संबंध में 19 जुलाई दिन शुक्रवार को निमाडीह रघुनाथपुर के डाक बंगला में एक तैयारी बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमें कई प्रमुख पदाधिकारियों ने भाग लिया था एवं शाखा प्रबंधक को सूचना भी दिया गया था जिस पर कोई पहल नहीं किया गया। 

प्रमुख मांगों को लेकर हो रही अनिश्चितकालीन आमरण अनशन 

अनशन के माध्यम से तीन दिनों के अंदर जमा किए गए केवाईसी फॉर्म को अपडेट करने,कैंप का आयोजन पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को समझते हुए केवाईसी अपडेट करने , बैंक में सभी काउंटरों को चालू रखने और अतिरिक्त कार्यों के लिए भी समुचित व्यवस्था करने , एटीएम मशीन को बैंक के बाहर सुरक्षित स्थान पर स्थापित करने और नियमित रूप से चालू रखने झिमड़ी, चिगंड़ापाड़कीडीह, चलियामा, बाड़ेदा में बैंक की स्थापना करने ,बैंक कर्मियों द्वारा अभद्र व्यवहार का प्रयोग ना करने का मांग किया गया है। अनशन में उपस्थित होकर भाजपा नेता विनोद राय ने कहा की बैंक ऑफ़ इंडिया नीमडीह शाखा के खाता धारक कई प्रकार के समस्याओं से जूझ रहे है । उन्होंने कहा कि जब तक इन मांगों को लेकर कोई पहल नहीं होती है अनशन पर बैठे भाजपा के पदाधिकारियों का पूर्ण समर्थन किया जाएगा एवं जनता के समस्याओं के लिए सदैव तत्पर रहूंगा ।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--