राउरकेला रेलवे स्टेशन के वॉटर वेंडिंग मशीन में लगी आग, यात्रियों में मची अफरा तफरी

Chakradharpur  : चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला रेलवे स्टेशन में वॉटर वेंडिंग मशीन में रविवार रात आग लगने से स्टेशन परिसर में अफरा तफरी मच गई। जानकारी के मुताबिक राउरकेला स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार में लगे वॉटर वेंडिंग मशीन में रोज की तरह कर्मचारी बैठा हुआ था और रेल यात्रियों को पानी उपलब्ध कर रहा था। इसी दौरान अचानक वॉटर वेंडिंग मशीन से धुआं उठने लगा। देखते ही देखते वॉटर वेंडिंग मशीन आज की लपटों में आ गया। 

इसे देख स्टेशन में मौजूद यात्रियों के बीच अफरा तफरी मच गई। इसके बाद वॉटर वेंडिंग मशीन में लगी आग को बुझाने के लिए आसपास मौजूद रेलकर्मी और सुरक्षाकर्मियों ने भरसक प्रयास किया। जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। आशंका व्यक्त की जा रही है की बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी। इस आग से कितना नुकसान हुआ है इसका आंकलन नहीं किया जा सका है। 

लेकिन इस घटना में मशीन के अंदर बैठा कर्मी बाल बाल बच गया है। बता दें की स्टेशन में निजी कंपनियों द्वारा वॉटर वेंडिंग मशीन लगाया गया है। इन मशीनों की गुणवत्ता की भी जांच रेलवे द्वारा नहीं की जाती है। मशीन में इस तरह से आग लगने से स्टेशन के अंदर मौजूद रेल यात्री के साथ बड़ा हादसा होने का भी खतरा बना रहता है। स्टेशन के सीआई को समय समय पर मशीनों की जांच करनी चाहिए। ताकि मशीनों का संचालन ठीक तरह से हो। मशीन के आगजनी से स्टेशन में कोई बड़ा हादसा हो जाए तो इसकी जावादेही लेने वाला कोई नहीं होगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--