विधायक सोनाराम सिंकु द्वारा जगन्नाथपुर इंटर कॉलेज में हुई नया उपस्कर उद्घाटन एवं पुरस्कार वितरण

जगन्नाथपुर संवाददाता : जगन्नाथपुर इंटर काॅलेज में नया उपस्कर उद्घाटन एवं पुरस्कार वितरण समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिंकु, प्रखंड प्रमुख बुधराम लागुरी, नोवामुंडी कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष मनजीत प्रधान, जगन्नाथपुर प्रखंड अध्यक्ष ललित दोराईबुरु, लक्ष्मीनारायण लागुरी एवं रघुनाथ राउत उपस्थित हुए। इस कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक सोनाराम सिंकु एवं अन्य अतिथियो के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसके बाद महाविद्यालय के प्राचार्य के द्वारा पुष्प गुछ देकर सभी अतिथियों का सम्मानित किया गया। वही कॉलेज के छात्रायो के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत की गई। 

इसके बाद सोनाराम सिंकु के द्वारा उपस्कर का फिता काटकर उद्घाटन किया गया। जिसमें 100 बेंच डेक्स विधायक सोनाराम सिंकु के द्वारा कॉलेज को समर्पित किया गया। विधायक सोनाराम सिंकु के द्वारा बेंच डेस्क की गुणवत्ता की भी जांच की गई। तत्पश्चात कार्यक्रम में कॉलेज प्रबंधन एवं प्राचार्य सभी ने अपनी अपनी बातों को रखा। कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य गणेश गोप के द्वारा जगन्नाथपुर इंटर कॉलेज की इतिहास के बारे में बताई गई उन्होंने कहा कि 40 वर्षों से यह कॉलेज चल रही है यहां के बच्चे यहां से पढ़ कर कई अच्छे-अच्छे पोस्ट पर कार्य कर रहे हैं कुछ बच्चे तो विदेश में भी कार्य कर रहे हैं। 

वहीं प्रखंड प्रमुख ने संबोधित करते हुए कहा कि इस इंटर कॉलेज का एक इतिहास रहा है आज के दौर में शिक्षित होना अति आवश्यक है शिक्षा से आप अपने आसपास समाज को उजागर कर सकते हैं आप सभी छात्र-छात्राएं अनुशासन में रहकर शिक्षा अध्ययन करें जो बच्चे नशा पान करते हैं उनका भविष्य अंधकार की ओर जाती है आप सभी छात्र-छात्राएं नशा पान से दूर रहकर अपने आप को अनुशासित रखें जिससे आप आगे भविष्य में शिक्षा के माध्यम से अच्छी पोस्ट प्रकार आप समाज को सुधर सकते हैं।

इसके बाद विधायक सोनाराम सिंकु ने संबोधित करते हुए सभी छात्र-छात्राओं से कहा आप सभी कॉलेज शिक्षा लेने आते हैं आपका मुख्य लक्ष्य शिक्षा होनी चाहिए। शिक्षा एकमात्र ऐसी शक्ति है जिससे आप कोई भी कार्य कर सकते हैं। इन दोनों शिक्षा के बिना कोई कार्य नहीं हो सकती है आज के दौर में सभी चीज कंप्यूटराइज टेक्निकल होते जा रही है। जिसके लिए आप सभी को शिक्षित होना अनिवार्य है। वही विधायक सोनाराम सिंकु ने अभिभावकों को भी संबोधन में कहा आप बच्चों पर विशेष ध्यान रखें कि आपका बच्चा किस ओर जा रहा है कैसी संगति में रह रहा है। 

कही नशा पान तो नहीं कर रहा है इन तमाम बातों पर आप विशेष ध्यान रखें एवं बच्चों को शिक्षा के प्रति हमेशा प्रेरित करते रहे। आजकल के बच्चे अनुशासन हीनता का परिचय देते हर जगह नजर आते हैं आजकल जहां-तहां पर बच्चे नशा पान करते नजर आ जाते हैं। बड़े बुजुर्ग को देखकर भी उन्हें शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है। आप सभी अभिभावक अपने बच्चों के प्रति विशेष ध्यान रखें। बच्चों से नशा पान की सामग्री मंगवाना अभिभावकों की सबसे बड़ी लापरवाही है। आप अपने बच्चों को शिक्षित बनाएं ताकि वह भविष्य में उन्ही शिक्षा के माध्यम से अच्छे कार्य एवं समाज सुधारक बनकर आपका नाम रौशन करे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

 --ADVERTISEMENT--

RECOMMENDATION VIDEO 🠟

 --ADVERTISEMENT--

 --ADVERTISEMENT--